देश दुनिया

इजरायल में बना खास मास्क, इसे पहने हुए भी उठा सकेंगे रेस्तरां के खाने का लुत्फ | Special mask made in Israel will be able to enjoy food even wearing it in restaurant | nation – News in Hindi

इजरायल में बना खास मास्क, इसे पहने हुए भी उठा सकेंगे रेस्तरां के खाने का लुत्फ

वीडियो ग्रैब

नई दिल्ली. दुनिया भर के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में है. एक ओर जहां इस वायरस को नियंत्रित करने के लिए वैक्सीन और दवाओं पर शोध जारी है वहीं दूसरी ओर इसके साथ जीने की आदत भी डाली जा रही है. दुनिया भर में कई ऐसे अविष्कार हुए जिन्होंने इस बात को सच कर दिया कि आवश्यकता, अविष्कार की जननी है.

कोरोना वायरस के इस दौर में हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और फेस कवर लगाए रखने की लगातार सलाह दी जा रही है. सोशल डिस्टेसिंग तो मेंटेन हो जाएगी लेकिन अगर कुछ खाना हो तो बिना मास्क उतारे कैसे खाएं? वह भी किसी रेस्तरां में! तो परेशान मत होइए, इसका भी इलाज ढूंढ़ लिया गया है.

इजरायल में एक मास्क बनाया गया है कि जिसे आप खाते वक्त भी लगाए रख सकते हैं. इसका वीडियो उद्योगपति हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया है. 9 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. आप देख सकते हैं कि एक शख्स मास्क लगाए हुए अपना भोजन खा रहा है.

इसके लिए मास्क में एक चेन नुमा जगह तैयार की गई है और उसे खोलने के आपको बार बार हाथ का इस्तेमाल नहीं करना होगा. बस एक क्लिप दबाएं और मास्क खुल जाएगा. इसके लिए मास्क में एक पाइप लगी है और वह क्लिप से जुड़ी हुई है. जैसे ही आप क्लिप दबाएंगे मास्क खुल जाएगा और आपके क्लिप से जोर हटाते ही मास्क अपने आप बंद हो जाएगा.

इस वीडियो के कैप्शन में गोयनका ने लिखा है- ‘इजरायल के आविष्कारकों ने एक कोरोनोवायरस मास्क विकसित किया है जो डिनर को खाने-पीने खाने की सुविधा देता है. यह एक टूल है जिसके जरिए दावा किया जा रहा है कि रेस्तरां में कम जोखिम हो सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 22, 2020, 12:43 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button