देश दुनिया

हमें कोरोना वायरस से लड़ना और उसके साथ जीना सीखना चाहिए: रूपाणी | We Have To Live With Coronavirus And Fight It Vijay Rupani | nation – News in Hindi

हमें कोरोना वायरस से लड़ना और उसके साथ जीना सीखना चाहिए: रूपाणी

मुख्यमंत्री ने गांधीनगर से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ‘हू पान कोरोना वारियर’ (मैं भी कोरोना योद्धा हूं) अभियान की शुरुआत की. (File Photo)

अभियान के दौरान रूपाणी ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस का मुकाबला करते हुए उसके साथ जीने की आदत विकसित करनी चाहिए.उन्होंने कहा, “लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सामान्य स्थिति लाना वर्तमान परिदृश्य में अहम है.”

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) ने कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े मुद्दों पर नागरिकों को जागरूक बनाने का सप्ताह भर का अभियान गुरुवार को शुरू किया और कहा कि लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए उसके साथ जीना सीखना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने गांधीनगर (Gandhinagar) से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ‘हू पान कोरोना वारियर’ (मैं भी कोरोना योद्धा हूं) अभियान की शुरुआत की. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार इस अभियान के तहत प्रभावशाली व्यक्ति, लेखक, कलाकार आदि लोगों को इस महामारी के बारे में जागरूक करने तथा सुरक्षित रखने के तौर तरीके से अवगत कराने के लिए फेसबुक लाइव (Facebook Live) के माध्यम से रोज उन्हें संबोधित करेंगे.

‘कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी’
अभियान के दौरान रूपाणी ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस का मुकाबला करते हुए उसके साथ जीने की आदत विकसित करनी चाहिए.उन्होंने कहा, “लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सामान्य स्थिति लाना वर्तमान परिदृश्य में अहम है.”इस अभियान के तहत आध्यात्मक नेता और रामकथा वाचक मोरारी बापू ने लोगों को समझाया कि कैसे इस महामारी के साथ जीना है. यह अभियान 27 मई तक चलेगा.

रूपाणी ने की सेल्फी पोस्ट करने की अपील
रूपानी से नागरिकों से 22 मई को अपने दादा-दादी, नाना-नानी के साथ सेल्फी लेकर उसे ‘हू पान कोरोना वारियर’ हैशटैग के साथ सोशल मीडिया (Social Media) पर डालने की अपील की.

विज्ञप्ति के अनुसार, 24 मई को लोग मास्क लगाकर फोटो खींचकर इसी हैशटैग के साथ पोस्ट कर सकते हैं. 26 मई को लोगों को आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप (Aarogya Setu Mobile App) डाउनलोड करने के लिए उत्साहित किया जाएगा.

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 371 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 12,910 हो गयी. वहीं इसी अवधि में 24 लोगों की मौत हो गयी. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कारण 773 मरीजों की मौत हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि 269 व्यक्ति बीमारी से ठीक हो गए और उन्हें राज्य के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी. राज्य में स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 5,488 हो गयी है. राज्य में अब भी 6649 लोग इससे संक्रमित हैं.

ये भी पढ़ें-
गुजरात में कोरोना के 371 नए केस, 24 और मौतें; संक्रमितों का आंकड़ा 13 के करीब

मोदी सरकार 2.0 की सालगिरह से पहले सरकार काम काज के प्रचार-प्रसार में जुटी BJP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 21, 2020, 11:10 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button