देश दुनिया

कानपुर: अपनी ही किराएदार को शादी का झांसा देकर सिपाही करता रहा रेप, गर्भवती होने पर युवती ने करवाया मामला दर्ज|rape case against police personnel in kanpur uttar pradesh nodtg | kanpur – News in Hindi

कानपुर: अपनी ही किराएदार को शादी का झांसा देकर सिपाही करता रहा रेप, गर्भवती होने पर युवती ने करवाया मामला दर्ज

अपनी ही किराएदार को शादी का झांसा देकर सिपाही करता रहा रेप (कॉन्सेप्ट इमेज)

पीड़ित युवती के मुताबिक आरोपी सिपाही ने उसे अपने घर में किराए पर कमरा (Room For Rent) दिया था. वहां आरोपित सिपाही युवती को शादी का झांसा देकर उससे कई बार रेप करता था.

कानपुर. कोरोना की जंग में इन दिनों हजारों ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसमें पुलिस कर्मी कोरोना योद्धा बनकर मानवता भरे कार्य कर जनता के दिल में जगह बनाने में सफल हो रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ कानपुर में एक सिपाही ने ऐसी शर्मसार करतूत कर दी कि पुलिस महकमा (Police Department) सख्त कार्रवाई करने को मजबूर हो गया. हुआ यूं कि झांसी में तैनात एक सिपाही कानपुर का रहने वाला है और अपने ही मकान में किराये पर रह रही युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म (Rape) करता रहा. युवती जब गर्भवती हो गयी तो गर्भपात का दबाब बनाने लगा और रास्ते से हट जाने के लिए जान से मारने की धमकी देने लगा. इस पर गुरुवार को पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी सिपाही को जेल भेज दिया गया.

पीड़ित युवती के मुताबिक आरोपी सिपाही ने उसे अपने घर में किराए पर कमरा दिया था. वहां आरोपित सिपाही युवती को शादी का झांसा देकर उससे कई बार रेप करता था. लेकिन पीड़िता जब तीन माह की गर्भ से हो गई तो उसने आरोपी सिपाही से शादी करने के लिए कहा. तब आरोपी सिपाही महिला को टालता रहा, लेकिन युवती को जब इस बात की जानकारी हुई कि आरोपी सिपाही अमित की शादी इलाहाबाद में तैनात किसी युवती से तय हो गई है तो पीड़िता ने कल्याणपुर थाने में आरोपी सिपाही के खिलाफ शिकायत की.

आरोपी सिपाही को भेजा जेल
आरोपी सिपाही अमित कमल कल्याणपुर कला का रहने वाला है. और वर्तमान में झांसी पुलिस लाइन में तैनात था. पुलिस अधीक्षक पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि युवती ने अपने साथ शादी करने का झांसा देकर कई बार बलात्कार और गर्भवती करने की तहरीर दी है. युवती की तहरीर पर उचित कार्रवाई कर आरोपी सिपाही के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है. वहीं झांसी में पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गई है.ये भी पढ़ें: रामजन्मभूमि में समतलीकरण के दौरान मिले मंदिर के अवशेष पर जिलानी ने उठाए सवाल, कहा- सब पुरानी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 21, 2020, 10:17 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button