देश दुनिया

एंबुलेंस का चक्कर लगा रहे बब्बर शेर, रास्ते में ही महिला ने दिया बच्ची को जन्म | Woman delivers baby in ambulance surrounded by lions in Gujarats Gir Somnath | nation – News in Hindi

VIDEO: एंबुलेंस का चक्कर लगा रहे बब्बर शेर, रास्ते में ही महिला ने दिया बच्ची को जन्म

मां और बच्ची दोनों एकदम स्वस्थ बताई जा रही हैं. (तस्वीर- प्रसार भारती वीडियो ग्रैब)

शेर गाड़ी के एकदम सामने ही खड़े थे. ऐसे में किसी ने भी उन्हें वहां से भगाने की हिम्मत भी नहीं की. महिला के बढ़ते दर्द और खतरे को देखते हुए ईएमटी और पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए रास्ते में ही महिला की डिलीवरी कराई और महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया.

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे. यहां एक गर्भवती महिला को बब्बर शेरों की मौजूदगी में अपने बच्चे को जन्म देना पड़ा. गुजरात के गढड़ा जिले के भाका गांव की रहने वाली एक महिला अफसाना सबरिश रफीक को रात करीब साढ़े दस बजे लेबर पेन शुरू हुआ. महिला की बिगड़ती हालत देखकर घर वालों ने तुरंत 108 नंबर पर फोनकर एंबुलेंस बुलाई. एंबुलेंस के आते ही महिला और उसके परिवार के लोग अस्पताल के लिए निकले लेकिन गांव से कुछ दूर ही गिर गढड़ा से उना के रास्ते में 4 शेरों ने एंबुलेंस का रास्ता रोक दिया.

एंबुलेंस में ही करानी पड़ी डिलीवरी
शेर गाड़ी के एकदम सामने ही खड़े थे. ऐसे में किसी ने भी उन्हें वहां से भगाने की हिम्मत भी नहीं की. महिला के बढ़ते दर्द और खतरे को देखते हुए ईएमटी और पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए रास्ते में ही महिला की डिलीवरी कराई और महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. मां और बच्ची दोनों एकदम स्वस्थ बताई जा रही हैं.

बच्ची के जन्म के बाद वहां से हटे शेर
इस पूरी घटना के दौरान शेर वहीं रहे और गाड़ी का चक्कर लगाने लगे. हालांकि किसी ने भी कोई जोर आजमाइश नहीं कि जिससे कि एंबुलेंस में मौजूद लोग बाल-बाल बच गए. बच्ची के जन्म के कुछ देर बाद ये शेर वहां से चले गए और इसके तुरंत बाद एंबुलेंस ने मां और बच्ची को गिर गढड़ा अस्पताल पहुंचाया.

ये भी पढ़ें-

कार रोककर शेरों की तस्वीर ले रही थी लड़की, अचानक शेरनी ने खोला दरवाजा और फिर..

कोयले की खान के पास अचानक आ धमका बाघ, मजदूरों ने ऐसे बचाई जान, वीडियो Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 21, 2020, 7:35 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button