देश दुनिया

Lockdown 4.0: गुजरात में आज से चलाई गईं सरकारी बसें, जानें क्या हैं सफ़र के नियम | Lockdown 4- Government buses run from today in Gujarat | nation – News in Hindi

Lockdown 4.0: गुजरात में आज से चलाई गईं सरकारी बसें, जानें क्या हैं सफ़र के नियम

अहमदाबाद को छोड़कर सभी जगह चलेंगी सरकारी बसें

गुजरात (Gujarat) में शुरू हुआ सरकारी बसों का संचालन, यात्रा के दौरान यात्रियों के लिए सरकार ने बस डीपो पर कुछ अहम सूचना जारी की है.

अहमदबाद. गुजरात (Gujarat) में लॉकडाउन का चौथा चरण (Lockdown 4.0) के तहत आज से सरकारी बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है. राज्य सरकार ने बस डीपो पर यात्रियों के लिए कुछ अहम सूचनाएं कल ही जारी कर दी थी. देश में लॉकडाउन 4.0, 18 मई से शुरू हो गया था, जिसमें केंद्र सरकार ने राज्यों को उनकी स्थिति के अनुसार लॉकडाउन में छूट देने को कहा था. गौरतलब है कि गुजरात कोरोना संक्रमण से तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है. यहां पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने जिलों को केवल कंटेनमेंट और नॉन कंटेनमेंट जोन में रखने की घोषणा की थी.

इस तरह कर पाएंगे यात्री बसों में सफ़र

बसों में सफ़र करने के लिए सरकार ने बस डीपो पर यात्रियों के लिए कुछ अहम सूचना जारी की है. यात्रियों को यात्रा के दौरान इन बातों का रखना होगा ख्याल:-

>> यात्रियों को बस छूटने के 30 मिनट पहले बस डीपो पहुंचना होगा.>> बस की क्षमता से केवल 60 फीसदी यात्री ही यात्रा कर सकेंगे.

>> बिना मास्क पहने बस में सफ़र करने इजाजत नहीं होगी.

>> बस में चढ़ने और उतरते वक़्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

>> यात्रियों को कोशिश करनी होगी की वे ई टिकट ही लें.

>> बसें सुबह 8 से शाम 6 बजे तक ही चलेंगी.

>> बस डीपो में पहुंचते ही और दूसरी ट्रिप से पहले सेनीटाइज करना अनिवार्य होगा.

>> अहमदाबाद को छोड़कर पूरे गुजरात में बसे चलेंगी. कोई भी बस ना अहमदाबाद आएगी और ना ही जाएगी.

अहमदाबाद में संक्रमितों की संख्या 9 हजार के करीब
अहमदाबाद जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के 262 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या बढ़कर 8,945 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में इस महामारी से 21 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 576 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 182 मरीजों को अहमदाबाद के अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जिससे इस वायरस से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 3,023 हो गई है. जिले में अभी 5,346 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य सरकार ने बताया कि अहमदाबाद जिले के निरुद्ध क्षेत्रों में लगभग 13 लाख लोग रह रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें : गुजरात:CM बोले-हमने प्रवासियों की देखभाल के साथ ही उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 20, 2020, 11:09 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button