छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

संयंत्र के सीईओ दासगुप्ता ने ई-मैगजीन बिज-बाइट्स के प्रथम अंक का किया विमोचन

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के बिजनेस एक्सीलेंस विभाग ने संयंत्र के निष्पादन को बेहतर बनाने में अहम् भूमिका निभा रहा है। इस विभाग ने भिलाई बिरादरी में उत्कृष्टता की संस्कृति का समृद्ध करने हेतु नित-नये प्रयास किए हैं। बिजनेस एक्सीलेंस विभाग ने जहाँ विभिन्न प्रबंध प्रणालियों के प्रमाणन व क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण रोल अदा किया है,  वहीं संयंत्र बिरादरी के व्यावसायिक ज्ञान के संवर्धन हेतु, सम-सामयिक मैगजीन का भी  प्रकाशन किया है। इसी क्रम में हाल ही मेें व्यावसायिक उत्कृष्टता विभाग द्वारा ई-मैगजीन बिज-बाइट्स का प्रथम अंक प्रकाशित किया है।

बिजनेस एक्सीलेंस विभाग द्वारा यह थीम आधारित मैगजीन है। प्रथम अंक का थीम था कोविड संकट का व्यवसाय पर प्रभाव-इस्पात उद्योग के परिदृश्य में। इस प्रथम अंक का विमोचन सेल के निदेशक (प्रोजेक्ट्स एवं बिजनेस प्लानिंग) एवं बीएसपी के सीईओ अनिर्बान दासगुप्ता ने किया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एस के दुबे, डीआईजी (सीआईएसएफ) यू के सरकार तथा मुख्य महाप्रबंधक (सी एंड आईटी) पी के झा विशेष रूप से उपस्थित थे। विमोचन समारोह में बिजनेस एक्सीलेंस विभाग के महाप्रबंधक द्वय श्रीमती भुवना चावला एव मनोज कुमार दुबे तथा महाप्रबंधक जनसम्पर्क एवं सम्पर्क व प्रशासन जेकब कुरियन ने भी शिरकत की।

विमोचन के अवसर पर सेल के निदेशक प्रोजेक्ट्स एवं बिजनेस प्लानिंग एवं बीएसपी के सीईओ श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि बीई विभाग का यह कदम निश्चित ही सराहनीय है। ई-मैगजीन बिज-बाइट्स का यह प्रथम अंक संयंत्र बिरादरी को कोविड का इस्पात व्यवसाय पर पडऩे वाले प्रभाव को समझाने में मददगार साबित होगी। इसके साथ-साथ यह अंक संयंत्र के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए अत्यंत ही ज्ञानवर्धक सिद्ध होगी। भविष्य में भी हमें ऐसे प्रयासों को जारी रखना चाहिए।

संयंत्र के कार्मिक व अधिकारी बिजनेस एक्सीलेंस विभाग द्वारा प्रकाशित ई-मैगजीन बिज-बाइट्स का अवलोकन बीएसपी के इन्ट्रॉनेट पर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button