देश दुनिया

मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर फिर उमड़ी हजारों प्रवासियों की भीड़, पुलिस फोर्स तैनात – Thousands of migrants gathered again at Mumbais Bandra station, police force deployed | nation – News in Hindi

मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर फिर उमड़ी हजारों प्रवासियों की भीड़, पुलिस फोर्स तैनात

मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर फिर उमड़ी हजारों प्रवासियों की भीड़.(सांकेतिक फोटो)

मुंबई में एक बार फिर किसी ने अफवाह उड़ा दी कि बिहार के लिए चलने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज ही रवाना होने वाली है.

नई दिल्ली. देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामले को देखते हुए लॉकडाउन (lockdown) को एक बार फिर 14 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन के चौथे चरण में प्रवासी कामगारों (Migrant Workers) को स्पेशल ट्रेन के जरिए उनके गृह राज्य भेजने का काम भी किया जा रहा है. सरकार की यही कोशिश कई बार लोगों की जान पर आफत बन जा रही है.

ऐसा ही एक नजारा मंगलवार को मुंबई (Mumbai) के बांद्रा स्टेशन (Bandra station) पर देखने को मिला. यहां पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पकड़ने के लिए हजारों की संख्या में प्रवासी इकट्ठा हो गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने लोगों से घर जाने की अपील करनी पड़ी.

जानकारी के मुताबिक मुंबई के बांद्रा स्टेशन से से आज दोपहर बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना होने वाली थी. इस खबर के बाद हजारों की संख्या में लोग बांद्रा स्टेशन पहुंच गए. बताया जाता है कि इस ट्रेन के लिए 1000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था ले​किन हजारों की संख्या में यहां भीड़ इकट्ठा हो गई.

स्टेशन के बाहर हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और स्टेशन के बाहर अफरा तफरी का माहौल बन गया. मामले की गंभीर को देखते हुए वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाने की कोशिश की. बताया जाता है कि भीड़ में लोग अपने छोटे छोटे बच्चों और महिलाओं के साथ आए थे. बताया जा रहा है कि स्टेशन पहुंचे प्रवासियों को घर भेजने की कोशिश की जा रही है. भीड़ को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :-



Source link

Related Articles

Back to top button