देश दुनिया

भोपाल: BJP का पूर्व कमलनाथ सरकार पर बड़ा आरोप, किसान कर्ज माफी को बताया सबसे बड़ा घोटाला|bjp leader narottam mishra targeted kamalnath on kisaan karz maafi yojana in madhya pradesh mpas nodtg | bhopal – News in Hindi

भोपाल: BJP का पूर्व कमलनाथ सरकार पर बड़ा आरोप, किसान कर्ज माफी को बताया सबसे बड़ा घोटाला

नरोत्तम मिश्रा ने किसान कर्ज माफी को बताया सबसे बड़ा घोटाला (फाइल फोटो)

प्रदेश सरकार के किसान कर्ज माफी गड़बड़ी की जांच के मामले पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) हर तरह की जांच के लिए तैयार है.

भोपाल. मध्य प्रदेश में तत्कालीन कमलनाथ सरकार की सबसे बड़ी किसान कर्ज माफी योजना को बीजेपी ने सबसे बड़ा घोटाला करार दिया है. प्रदेश सरकार ने किसान कर्ज माफी के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की आशंका जताई है. प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसान कर्ज माफी सदी का सबसे बड़ा घोटाला हो सकता है. मिश्रा ने किसान कर्ज माफी के सर्टिफिकेट दिखाते हुए कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम पर किसानों को सर्टिफिकेट जारी किए गए थे, लेकिन सर्टिफिकेट जारी होने के बाद भी किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री कमलनाथ के हस्ताक्षर वाले प्रमाण पत्र पर तथाकथित लोगों ने नाम और जानकारी भरने का काम किया है.

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसान कर्ज माफी घोटाले की जांच ग्रुप ऑफ मिनिस्टर कर रहा है और शुरुआती तौर पर बड़े घोटाले का अंदेशा सामने आया है. पूरे मामले की जांच के बाद तथ्य सामने आने पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा. मिश्रा के मुताबिक किसान कर्ज माफी योजना के तहत सिर्फ झाबुआ और छिंदवाड़ा में किसानों का कर्जा माफ किया गया है. बाकी जगह पर किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई है और इस पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई होगी.

कमलनाथ सरकार की घेराबंदी
दरअसल तत्कालीन कांग्रेस सरकार के किसान कर्ज माफी योजना को लेकर विपक्ष ने तब भी गंभीर आरोप लगाए थे. लेकिन अब सत्ता में आने के बाद पूर्व की कमलनाथ सरकार की घेराबंदी करते हुए बीजेपी ने पूरे मामले को जांच में लेते हुए कांग्रेस की मुश्किलें और बढ़ाना शुरू कर दी हैं.कांग्रेस ने बोला जवाबी हमला

प्रदेश सरकार के किसान कर्ज माफी गड़बड़ी की जांच के मामले पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी हर तरह की जांच के लिए तैयार है. प्रदेश के किसान को पता है कि कितनों का कर्जा माफ हुआ है. और प्रदेश सरकार कोरोना महामारी को रोकने में अपनी विफलता छिपाने के लिए जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रही है. कांग्रेस पार्टी हर तरह की जांच के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें: Corona Update: मध्य प्रदेश में 259 नये मामले आए सामने, राज्य में 5236 पहुंचा आंकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 18, 2020, 9:21 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button