Uncategorized

कबीरधाम जिले में छत्तीसगढ़ की प्रवासी श्रमिको और अन्य नागरिकों के लिए बसों की सुविधा

कबीरधाम जिले में छत्तीसगढ़ की प्रवासी श्रमिको और अन्य नागरिकों के लिए बसों की सुविधा

कवर्धा, सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-

कबीरधाम जिले में प्रवासी श्रमिको और अन्य नागरिकों के उनके सकुशल प्रदेश वापसी के बाद उनके गांव और जिले तक पहुचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बसों की सुविधा की जा रही है। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण  के निर्देश पर प्रवासी श्रमिकों को लाने-ले जाने के लिए लगाई गई सभी बसों को सेनेटाइजर किया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के विशेष प्रयासों से कोविड-19 कोरोना वायरस के लाकडाउन के बीच देश के विभिन्न राज्यो में फंसे प्रवासी श्रमिको की सकुशल वापसी हो रही है। प्रवासी श्रमिको की जिले वापसी के बाद  जिले में चेक पोस्ट में स्वास्थ्य परीक्षण स्वास्थ्य स्क्रीनिंग की जा रही है।

 

 स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी श्रमिकों को उनके गांव में संचालित क्वारेन्टीन सेंटर तक बसों के माध्यम से सकुशल सुरक्षित पहुँचाया जा रहा है।  क्वारेन्टीन केंद्रों में प्रवासी श्रमिकों के लिए स्वल्पाहार, नास्ता, चाय और भरपेट भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की रही है। कोविट-19 कोरोना वायरस के रोकथाम, नियंत्रण तथा उनके संक्रमण को रोकने के लिए श्रमिकों को 14 दिन, 21 दिन अथवा चिकित्सा परामर्श के अनुसार क्वारेन्टीन की सीमा भी बढ़ाई जा सकती है।

क्वारेन्टीन केंद्रों में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश प्रतिबंध

कबीरधाम जिले में कोविट-19 कोरोना वायरस के रोकथाम, नियंत्रण तथा उनके संक्रमण को रोकने तथा उनके बचाव के उपायों के तहत बनाए गए क्वारेन्टीन केंद्रों में कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण द्वारा अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस केंद्रों में प्रभारी, चिकित्सक दल, भोजन व्यवस्था में लगे कर्मचारी और जोनल अधिकारी ही प्रवेश सकेंगे। श्रमिक तथा अन्य नागरिक भी केंद्रों से बाहर नही जा सकेंगे।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button