देश दुनिया

जब भी भारत पर आतंकी हमला होता है, पाक को चिंतित होना चाहिए : वायु सेना प्रमुख । Pakistan should be worried whenever there is a terror attack in India: Air Force Chief | nation – News in Hindi

जब भी भारत पर आतंकी हमला होता है, पाक को चिंतित होना चाहिए : वायु सेना प्रमुख

वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पाकिस्तानी सीमा पर बढ़ी वायुसेना की गतिविधियों पर बात की (फोटो- ANI)

एयर चीफ मार्शल (Air Chief Marshal) ने कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी शिविरों और लॉन्चपैड्स (terrorist camps and launchpads) के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत होती है तो ऐसी स्थिति में उनकी फोर्स 24×7 तैयार है.

नई दिल्ली. वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (Air Force Chief RKS Bhadauria) ने सोमवार को कहा कि जब भी भारत की धरती पर कोई आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) होता है तो पाकिस्तान की चिंता बढ़ जानी चाहिए और अगर वे इन चिंताओं से बचना चाहता है, तो उन्हें भारत में आतंकवाद को बढ़ावा करना बंद कर देना चाहिए.

एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में एयर चीफ मार्शल (Air Chief Marshal) ने कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी शिविरों और लॉन्चपैड्स (terrorist camps and launchpads) के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत होती है तो ऐसी स्थिति में उनकी फोर्स 24×7 तैयार है.

हंदवाड़ा हमले के बाद एयर स्ट्राइक के डर से पाक ने बॉर्डर पर बढ़ाई हवाई गतिविधियां
हंदवाड़ा हमले (Handwara Attack) के मद्देनजर भारत की ओर से होने वाली जवाबी हवाई कार्रवाई के डर से पाकिस्तान की ओर बॉर्डर पर बढ़ी हवाई गतिविधियों के बारे में पूछे जाने पर भदौरिया ने कहा कि जब भी हमारी धरती पर कोई आतंकवादी हमला होता है, तो उन्हें (पाकिस्तान) चिंतित होना चाहिए और वे सही रूप से चिंतित हैं. अगर उन्हें इन चिंताओं से बाहर निकलना है तो उन्हें भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने से रोकना होगा.मई के पहले सप्ताह में, पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा और सेना के तीन अन्य जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी.

एयरफोर्स ने पिछले साल 26 फरवरी को पाक में जैश शिविरों को बनाया था निशाना
पाकिस्तान ने अपने आतंकवादी शिविरों और लॉन्चपैड्स पर बालाकोट-के जैसी एयर स्ट्राइक (Balakot like Air Strike) के डर से, अपनी रात की उड़ान गतिविधियों में बढ़ोतरी की थी.

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका बल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार किसी भी आतंकवादी शिविर या लॉन्चपैड को तैयार करने के लिए तैयार है तो उन्होंने कहा, “अगर स्थिति की मांग होती है तो निश्चित रूप से भारतीय वायु सेना 24×7 तैयार है.”

भारतीय वायुसेना ने पिछले साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जैश के आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था जिसमें उसकी मिसाइलों ने आतंकवादी शिविर को सफलतापूर्वक निशाना बनाया था.

यह भी पढ़ें:- साल 2014 में ही रख दी गई थी रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत की नींव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 18, 2020, 4:44 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button