देश दुनिया

कोरोना का कहर अब इस फ़ूड डिलीवरी कंपनी ने की 1100 कर्मियों छुट्टी, जानिए क्यों छटनी कर रह है कंपनी? – Swiggy Online Food Delivery Company Will Lay Off Its 1100 Employees coronavirus effect | business – News in Hindi

कोरोना का कहर अब इस फ़ूड डिलीवरी कंपनी ने की 1100 कर्मियों की छुट्टी, जानिए क्यों छटनी कर रह है कंपनी?

कोरोना का कहर अब इस फ़ूड डिलीवरी कंपनी ने की 1100 कर्मियों छुट्टी, जानिए क्यों?

कोरोना वायरस महामारी के कारण (Coronavirus lockdown) अर्थव्यवस्था को भारी झटका लगा है. इसका असर नौकरियों पर दिखना शुरू हो गया है. इस लिस्ट में अब ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (Swiggy layoff) भी शामिल हो गयी है. Swiggy ने अगले कुछ दिनों में देशभर में अपने 1100 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के कारण (Coronavirus lockdown) अर्थव्यवस्था को भारी झटका लगा है. इसका असर नौकरियों पर दिखना शुरू हो गया है. कई कंपनियां लोगों को नौकरी से निकाल रही हैं. इस लिस्ट में अब ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (Swiggy layoff) भी शामिल हो गयी है. Swiggy ने अगले कुछ दिनों में देशभर में अपने 1100 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है.

स्विगी के को-फाउंडर श्रीहर्ष माजेती ने सोमवार को एक पत्र में कहा कि फूड डिलीवरी बिजनस पर गहरा असर पड़ा है और कुछ वक्त तक यह बरकरार रहेगा, हालांकि आने वाले समय में इसके पटरी पर आने की पूरी उम्मीद है. हमें अपनी कंपनी में कर्मचारियों की संख्या कम करने और आने वाले वक्त में किसी तरह की अनिश्चितता से निपटने के लिए लागत कम करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: FPO बनाने के लिए मोदी सरकार दे रही है 15 लाख रुपए, जानिए इसके बारे में सबकुछ

माजेती ने कहा कि सबसे ज्यादा असर कंपनी के क्लाउड किचन बिजनस पर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हम उन बिजनस को बंद करने जा रहे हैं, जो या तो पूरी तरह अस्थिर होने जा रहे हैं या फिर अगले 18 महीनों तक उनकी कोई प्रासंगिकता नहीं रहेगी.तीन महीने की सैलरी देकर की छुट्टी 
फाउंडर ने कहा कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी, उन्हें कम से कम तीन महीने का वेतन, एक्सीलिरेटेड वेस्टिंग, दिसंबर तक हेल्थ इंश्योरेंस और कंपनी के साथ उन्होंने जितने साल बिताए, उसमें हर साल के लिए एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-  15 जून के आस-पास खुल सकते हैं शॉपिंग मॉल, सिनेमाहॉल में लागू होंगे ये नियम

वहीं ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर कंपनी जोमैटो (Zomato) ने भी इससे पहले अपने 13 फीसदी कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर चुका है. जोमैटो ने शुक्रवार को कहा है कि वह अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगा और जून से अगले छह महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी तक की कटौती की गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 18, 2020, 4:40 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button