देश दुनिया

Lockdown: प्रियंका गांधी का ट्वीट, गाज़ियाबाद के रामलीला मैदान में जुटे हज़ारों मजदूर, UP सरकार से नहीं हो पा रही व्यव्स्था-Priyanka Gandhi tweet thousands of labourers gathered in ram lila ground ghaziabad during lockdown dlnh | delhi-ncr – News in Hindi

Lockdown: प्रियंका गांधी का ट्वीट, गाज़ियाबाद के रामलीला मैदान में जुटे हज़ारों मजदूर, UP सरकार से नहीं हो पा रही व्यव्स्था

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी. (file photo)

यदि एक महीने पहले इसी व्यवस्था को सुचारू रूप से किया जाता तो श्रमिकों को आज इतनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ती. एक ट्वीट कर यह जानकारी कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने दी है.

नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच गाज़ियाबाद (Ghaziabad) का रामलीला मैदान मजदूरों से भरा हुआ है. अपने-अपने घरों को जाने के लिए बड़ी संख्या में मजदूर मैदान में जुटे हैं. यूपी सरकार से कोई व्यवस्था ढंग से नहीं हो पाती है. यदि एक महीने पहले इसी व्यवस्था को सुचारू रूप से किया जाता तो श्रमिकों को आज इतनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ती. एक ट्वीट कर यह जानकारी कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने दी है.

उनका कहना है कि रविवार को हमने 1000 बसों का सहयोग देने की बात की, बसों को उप्र बॉर्डर पर लाकर खड़ा किया तो यूपी सरकार को राजनीति सूझती रही और हमें बसें चलाने की अनुमति तक नहीं दी. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र भी लिखा गया था. उनका यह भी कहना है कि विपदा के मारे लोगों को सहूलियत देने के लिए न तो सरकार तैयार है और कोई मदद दे तो उससे इंकार भी है.

प्रियंका गांधी ने यहां से बस चलाने की मांगी थी अनुमति

लॉकडाउन के बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने मजदूरों के संबंध में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था. उनका कहना था कि लाखों मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं. लेकिन उनके घर लौटने के लिए कोई इंतज़ाम नहीं किया गया है. दर्जनों मजदूर रोड एक्सीडेंट में मर चुके हैं तो बहुत से कोरोना वायरस की चपेट में आकर मर गए हैं.

यह लोग मजबूरी में ही पैदल घरों को लौट रहे हैं जो दुखदायी है. इसलिए हम सीएम यूपी से मांग करते हैं कि हमे गाज़ियाबाद और नोएडा बॉर्डर से 500-500 बसें चलाने की अनुमति दी जाए. इसका पूरा खर्च कांग्रेस पार्टी अपने खाते से उठाएगी. हम अपने राष्टनिर्माता मजदूर को इस हाल में नहीं छोड़ सकते.

मजदूर ट्रक में बैठाए तो होगी एफआईआर

औरैया में सड़क हादसे के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने अहम निर्देश दिया है. सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि ट्रकों व गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने वाले वाहन स्वामियों व चालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जाए. साथ ही ऐसे वाहनों को तत्काल सीज किया जाए. श्रमिकों व कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से उनके गृह नगर भेजने की व्यस्वस्था हो. उधर मुख्यमंत्री के आदेश पर औरैया दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार ट्रक मालिकों व चालकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं ट्रक सीज कर दिए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें:-

Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह

 

केन्द्र सरकार का दावा, Lockdown के दौरान प्रति व्यक्ति 5 किलो के हिसाब से बांटा 139 लाख मीट्रिक टन गेहूं-चावल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 18, 2020, 2:23 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button