देश दुनिया

कोरोना से निपटने के लिए कर्नाटक में हर रविवार कंप्लीट लॉकडाउन, इन राज्यों के बॉर्डर बंद | karnataka declares complete lockdown every sunday ban entries of from gujarat taminadu maharashtra | nation – News in Hindi

कोरोना से निपटने के लिए कर्नाटक में हर रविवार कंप्लीट लॉकडाउन, इन राज्यों के बॉर्डर बंद

कर्नाटक में कोरोना के 672 एक्टिव केस हैं.

राज्य की बीएस येडियुरप्पा सरकार (Karnataka Government) ने 18 मई से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में सभी दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खोलने की परमिशन दे दी है. इसके साथ ही राज्य में सभी ट्रेनें भी शुरू हो जाएंगी.

बेंगलुरु. कोरोना संकट को लेकर केंद्र सरकार ने रविवार को देश में लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के चौथे फेज का ऐलान किया है. इसके तहत केंद्र ने राज्यों को जोन चुनने की आजादी से लेकर आर्थिक गतिविधियां शुरू करने को लेकर आजादी दी गई है. ऐसे में कर्नाटक सरकार ने भी लॉकडाउन 4.0 को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं. बीएस येडियुरप्पा सरकार ने कहा कि हर रविवार को राज्य में पूर्ण बंदी रहेगी. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को अनुमति होगी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए 31 मई तक गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के लोगों के कर्नाटक में एंट्री पर रोक लगा दी है.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, राज्य की बीएस येडियुरप्पा सरकार ने 18 मई से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में सभी दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खोलने की परमिशन दे दी है. इसके साथ ही राज्य में सभी ट्रेनें भी शुरू हो जाएंगी.

कर्नाटक सरकार ने राजकीय परिवहन की बसों, प्राइवेट बसों, ऑटो, रिक्शा को चलाने की भी अनुमति दे दी है. लेकिन, सवारियों को बैठाने में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा. हुबली और बेंगलुरु में नाई की दुकान, सैलून और स्पा भी आज से खोले गए हैं, यहां भी दो गज की दूरी का खास ख्याल रखना होगा.

कंटेनमेंट जोन में कोई छूट नहींराज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन होगा. यहां सिर्फ जरूरी चीजों की होम डिलिवरी ही हो सकेगी. वहीं, होम क्वॉरंटाइन वाले लोगों पर खास निगरानी रखी जाएगी.

कर्नाटक में कोरोना के 672 एक्टिव केस
covid19india.org के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1231 हो गई है. इनमें से 672 एक्टिव केस हैं. कोरोना से यहां अब तक 37 मरीजों की मौत हो चुकी है और 521 लोग रिकवर हो चुके हैं.

देश में कोरोना के अब तक कितने केस?

देश में कोरोना के मामलों में अब तक की सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है. 24 घंटे में 5242 नए केस आए हैं और 157 मरीजों की जान गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 96169 हो गई है. इनमें से 56316 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक देशभर में 3029 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि 36823 लोग ठीक भी हुए हैं. एक विदेशी लौट चुका है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस को मात देने के लिए जुलाई तक किए जाएंगे 1 करोड़ लोगों के टेस्ट: रिपोर्ट

Lockdown 4.0: नई गाइडलाइन में ये 7 बातें हैं सबसे अहम, आपके लिए जानना जरूरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 18, 2020, 2:10 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button