देश दुनिया

भोपाल: लॉकडाउन 3.0 आज होगा खत्म, तीन चरणों में Corona आंकड़ों पर कांग्रेस ने उठाए सवाल|mp former cm kamalnath questioned bjp on increase in cases of covid-19 mpas nodtg | bhopal – News in Hindi

भोपाल: लॉकडाउन 3.0 आज होगा खत्म, तीन चरणों में Corona आंकड़ों पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

लॉकडाउन के तीन चरणों में Corona आंकड़ों पर कांग्रेस ने उठाए सवाल (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश सीएम कमलनाथ (Former CM Kamalnath) ने रेड जोन छोड़कर अन्य इलाकों में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग सरकार से की है. साथ ही लॉकडाउन 4.0 में क्रमबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की मांग की है.

भोपाल. लॉकडाउन 3.0 रविवार को खत्म हो रहा है और 18 मई से लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के चौथे चरण की शुरुआत होगी. लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर कांग्रेस अब बीजेपी सरकार पर आक्रामक हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamalnath) ने कहा कि तीन चरण खत्म होने के बाद भी कोरोना को लेकर बने हालात चिंताजनक हैं. प्रदेश में हर दिन संक्रमण और उस से हो रही मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन 24 मार्च को कोरोना के मात्र 4 मरीज थे और आज लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने पर कोरोनावायरस संक्रमित 5 हजार के करीब पहुंच गया है. ढाई सौ के करीब मौत हो चुकी हैं और 45 से ज्यादा जिले कोरोना की चपेट में हैं. साथ ही 100 से ज्यादा गांव कोना की गिरफ्त में हैं. इंदौर और भोपाल हॉटस्पॉट हैं.

कमलनाथ ने आंकड़ों को चिंताजनक बताया है. वेंटिलेटर से लेकर जरूरी मेडिकल उपकरणों की कमी पर चिंता जताई है. कमलनाथ के मुताबिक प्रदेश के 10 जिले ऐसे हैं जहां पर निजी अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर नहीं है. कमलनाथ ने मजदूरों की हालत पर भी चिंता जाहिर की है. पीसीसी चीफ के मुताबिक भीषण गर्मी में मजदूर अपने घर की तरफ वापसी कर रहे हैं और सरकार के दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं. इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने रेड जोन छोड़कर अन्य इलाकों में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग सरकार से की है. साथ ही लॉकडाउन 4.0 में क्रमबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की मांग की है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और विवेक तंखा ने भी साधा निशाना
राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने मजदूरों को यूपी जाने पर रोकने को चिंताजनक बताया है. रीवा के चाकघाट में मजदूरों के हुजूम पर सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. वहीं दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में प्रवासी मजदूरों की सड़क हादसों में हो रही मौतों को चिंताजनक बताया है. दिग्विजय सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार से उन परिवारों को पर्याप्त मदद देने की मांग की है जो मजदूर पैदल अपने घरों के लिए जा रहे हैं.ये भी पढ़ें: भोपाल में दोगुनी हुई Corona मरीजों की रफ्तार, औसतन 28 मरीज मिल रहे रोजाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 17, 2020, 4:04 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button