छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

प्रशासन के दो महजा वाले निर्णय से सब्जी और फल मार्केट में बनी रही उहापोह की स्थिति

भिलाई । शनिवार व रविवार को दो दिनी फुल लॉकडाउन के पहले दिन आज सब्जी बाजारों को लेकर उहापोह की स्थिति बनी रही। यही स्थिति फल दुकानों को लेकर भी देखी गई। सब्जी व फल की दुकानें कहीं खुली रही तो कहीं-कहीं पर पूर्णत: बंद रखी गई। स्टोर्स, डेयरी, पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी को छोड़ अन्य दुकानें बंद रहने से शहर में सन्नाटा पसरा रहा।

राज्य शासन ने कोरोना संक्रमण रोकने के उद्देश्य से मई माह के दौरान शनिवार और रविवार के दिन फुल लॉकडाउन रखे जाने की घोषणा की है। जिला प्रशासन द्वारा फूल लॉकडाउन में सब्जी व फुल के व्यवसाय को लेकर स्पष्ट निर्देश के अभाव में आज बाजार में उहापोह की स्थिति बनी रही। भिलाई शहर के अंदर संचालित सब्जी की सभी बाजारों में व्यवसाय करने वालों में फुल लॉकडाउन में दुकान खोलने को लेकर बनी उलझन की। खासा असर देखने को मिला। सब्जी व फल की आधी से भी अधिक दुकानें बंद रही।

भिलाई-चरोदा निगम क्षेत्र की सब्जी व फल की ज्यादातर दुकानें बंद देखी गई। इस दौरान कहीं-हीं पर सब्जी व फल की दुकानें खुली भी रही। नगर निगम की टीम ऐसी दुकानों को देखकर अनदेखी करती रही। निगम की टीम ने कुछ सब्जी विक्रतेाओं पर बिना मास्क लगाये व्यवसाय करते पाये जाने की स्थिति में जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की।

फुल लॉकडाउन में मेडिकल स्टोर्स, डेयरी, पेट्रलो पंप और गैस एजेंसी को खुले रखे जाने का स्पष्ट फरमा है। जबकि किराना, कपड़े इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल्स, मोबाइल, हार्डवेयर सहित आवश्यक सेवाओं के दायरे से बाहर की सभी दुकानें आज बंद रही। इस वजह से भिलाई-दुर्ग में अन्य दिनों की अपेक्षा लोगों ने घर से निकलने से परहेज किया। लोग जरुरी होने पर ही घर से निकले। इस दौरान मास्क सहित कोरोना संक्रमण को रोकने सतर्कता बरती गई। नगर निगम और पुलिस की टीमें शहर में घूम घूमकर फुल लॉकडाउन का पालन करने लोगों से अपील करती रही। गली मोहल्लों में खड़े होकर गप्पे लड़ा रहे लोगों को निगम व पुलिस की टीम लॉकडाउन का पालन करने कहती रही।

Related Articles

Back to top button