देश दुनिया

अहमदाबाद पुलिस कांस्टेबल ने जाते मजदूरों को गाना गाकर दी विदाई, कहा- अपने घर, वापस आना… । Ahmedabad Police Constable gave farewell to the migrant workers by singing said-come back to your home | nation – News in Hindi

अहमदाबाद : पुलिस कांस्टेबल ने जाते मजदूरों को गाना गाकर दी विदाई, कहा- अपने घर वापस आना...

मजदूरों को विदा करते अहमदाबाद पुलिस के हेड कॉन्सटेबल अमृतभाई (वीडियो ग्रैब)

अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) में हेड कांस्टेबल (Head Constable) अमृतभाई ने अन्य राज्यों के मजदूरों को इस गाने के साथ विदा किया और उनके जाते-जाते लौटकर आने को भी कहा.

अहमदाबाद. कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus) के दौरान आपने पुलिस के कई चेहरे देखे. कहीं पुलिसकर्मी खाना बांटते दिखे तो कहीं वे लाठियां चलाते दिखे लेकिन इस दौरान अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) ने बेहद अलग और मानवीय चेहरा पेश किया है. अहमदाबाद के कालूपुर रेलवे स्टेशन (Kalupur Railway Station) पर एक हेड कांस्टेबल ने परदेशी… परदेशी… जाना नहीं…. गाकर प्रवासी मजदूरों को उनके राज्यों के लिए जाने वाली ट्रेनों की ओर विदा किया.

अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) में हेड कांस्टेबल (Head Constable) अमृतभाई ने अन्य राज्यों के मजदूरों को इस गाने के साथ विदा किया और उनके जाते-जाते लौटकर आने को भी कहा.

कांस्टेबल अमृतभाई ने प्रवासी मजदूरों से गुजरात वापस लौटकर आने की विनती भी की
अमृतभाई को विभिन्न राज्यों के लिए चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) पकड़ने के लिए जा रहे इन प्रवासी मजदूरों को निर्देश देने का काम दिया गया था. अमृतभाई ने उन्हें संदेश दिया कि बसों में सवार होकर रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे ये मजदूर गुजरात को सालों से अपना घर बनाकर रह रहे थे और अब वे दूसरे राज्य के लोग अपने घर जा रहे हैं. ऐसे में अमृतभाई इन प्रवासी मजदूरों से गुजरात को न भूलने और लौटकर वापस आने की विनती करते दिख रहे हैं.कांस्टेबल अमृतभाई ने मजदूरों को सामाजिक दूरी का पालन करने की हिदायत भी दी

मजदूरों को रेलवे स्टेशन ले जा रही बसों का प्रबंध करने और उन्हें निर्देश देने में जुटे हेड कांस्टेबल अमृतभाई का यह अंदाज लोगों को खूब भा रहा है. इस दौरान वे प्रवासियों का भरोसा भी बढ़ा रहे हैं. वे मजदूरों को आशा भी दे रहे हैं कि यह कोरोना वायरस हमेशा नहीं रहने वाला है. इसे साथ ही वे लोगों के अपने घर का सफर करने के दौरान सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन करने और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के तरीकों को भी बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें:- ट्रकों से श्रमिक ढोने वाले वाहन स्वामियों, ड्राइवरों पर दर्ज करें FIR- CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 16, 2020, 4:01 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button