देश दुनिया

जमीयत का दावा- तबलीगी प्रकरण के समय भारत में थे 1640 विदेशी जमाती, सिर्फ 64 मिले पॉजिटिव | 1640 foreigners came to India Tabligi Jamaat Jamiat Ulema-e-Hind Maulana Arshad Madani | nation – News in Hindi

जमीयत का दावा- तबलीगी प्रकरण के समय भारत में थे 1640 विदेशी जमाती, सिर्फ 64 मिले पॉजिटिव

जमियत ने कहा, तबलीगी जमात के 64 विदेशी ही कोरोना पॉजिटिव निकले (फाइल फोटो)

मौलाना अरशद मदनी (Maulana Arshad Madani) ने कहा, ‘ऐसा प्रचार किया गया कि देश में मौजूद विदेशी जमातियों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण फैलाया और ये सभी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

नई दिल्ली. देश के प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद (Jamiat Ulema-e-Hind) ने शुक्रवार को कहा कि उसकी ओर से एकत्र किए गए आंकड़े के मुताबिक, तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) प्रकरण के समय देश में कुल 1640 विदेशी जमाती मौजूद थे, जिनमें से 64 ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और दो की मौत हुई.

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी के अनुसार, मार्च महीने के आखिर में तबलीगी जमात प्रकरण के बाद , मुस्लिम संगठन ने अपने पदाधिकारियों और विभिन्न देशों के दूतावासों-उच्चायोगों की मदद से तबलीगी जमात से जुड़े लोगों का ब्यौरा एकत्र किया. गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन घोषित होने के समय दिल्ली के निजामुद्दीन स्थिति तबलीगी जमात के मरकज में सैकड़ों लोग मौजूद थे और बाद में उनमें से कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

1640 विदेशी जमातियों में से सिर्फ 64 मिले संक्रमित

मदनी ने अपने संगठन की ओर से एकत्र आंकड़े जारी करते हुए कहा, ‘ऐसा प्रचार किया गया कि देश में मौजूद विदेशी जमातियों ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाया और ये सभी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे. जबकि ऐसा नहीं है. कुल 1640 विदेशी जमाती थे और इनमें सिर्फ 64 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और दो लोगों की मौत हुई.’ उन्होंने कहा कि जिन दो विदेशी जमातियों की मौत हुई उनमें से एक की मौत तमिलनाडु में और दूसरे की दिल्ली में हुई.इन देशों के थे जमाती

जमीयत के मुताबिक, इन विदेशी जमातियों में बांग्लादेश, इंडोनेशिया, नेपाल, अमेरिका, ब्रिटेन, थाईलैंड, वियतनाम, आस्ट्रेलिया, किर्गिस्तान समेत 47 देशों के नागरिक थे और इनमें से कई फिलहाल जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें- बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में घुसे हाथी, BSF जवान बोला-चार्ली अलर्ट,आ रहा मामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 15, 2020, 6:47 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button