देश दुनिया

कानपुर: मांस बेच रहे 4 लोग गिरफ्तार, 1 निकला कोरोना पॉजिटिव, पूरा चमनगंज थाना क्वारेंटाइन-Kanpur 4 people selling meat arrested 1 turned Corona positive whole Chamanganj police station quarantine upag upas | kanpur – News in Hindi

कानपुर: मांस बेच रहे 4 लोग गिरफ्तार, 1 निकला कोरोना पॉजिटिव, पूरा चमनगंज थाना हुआ 'खाली'

एक आरोपी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कानपुर के चमनगंज थाने को सैनिटाइज किया जा रहा है. सभी पुलिसकर्मियों को सेल्फ क्वारेंटाइन में भेजा गया है.

लॉकडाउन (Lockdown) में मांस की बिक्री कर रहे अनवरगंज के 4 लोगों को चमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस दौरान एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मी प्रभारी निरीक्षक के साथ सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में लगातार बढ़ रहे कोरोना (COVID-19) के मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि लॉकडाउन (Lockdown) का कड़ाई से पालन हो. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. जो दुकानें अनाधिकृत रूप से खुली हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हो और मांस की बिक्री न हो. इसका विशेष ध्यान रखा जाए. कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाए.

इसी कड़ी में लॉकडाउन में मांस की बिक्री कर रहे अनवरगंज के 4 लोगों को चमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस दौरान एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मी प्रभारी निरीक्षक के साथ सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं. थाना प्रभारी के साथ 47 कांस्टेबल, 3 उप निरीक्षक इसमें शामिल हैं. इन सभी के नमूने लिए गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है. वहीं पूरे थाने को सैनिटाइज कराया जा रहा है.

पूछताछ में पता चला कि एक शख्स है कोरोना पॉजिटिव

जब चमनगंज पुलिस द्वारा पकड़े गए चारों उन सभी से पूछताछ चल रही थी, उसी दौरान पकड़े गए एक आरोपी की टेस्ट रिपोर्ट के बारे में पता चला. रिपोर्ट सुनने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए. क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडे ने बताया कि पकड़े गए 4 आरोपियों में एक आरोपी कोरोना पॉजीटिव निकला है. पुलिस ने पॉजिटीव आरोपी को हैलट covid 19 होस्पिटल में भर्ती कराया है. बाकी साथियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें अस्थाई जेल चौबेपुर के लिए भारी सुरक्षा बल में भेज दिया गया है.क्षेत्राधिकारी सीसामऊ त्रिपुरारी पांडे ने बताया इन सभी को क्वारेंटाइन कराया गया है और इनके संपर्क में आए लोगों की भी सूची तैयार की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि वह किन-किन लोगों के संपर्क में आया. उनकी कॉल डिटेल भी निकाली जा रही है.

रिपोर्ट का हो रहा है इंतजार

वहीं चमनगंज थाने के पुलिसकर्मियों, उप निरीक्षकों के टेस्ट सैंपल लिए गए हैं. पूरे थाने को सैनिटाइज कराया गया और फिलहाल बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इन्हें पकड़कर लाने वाले जीप के ड्राइवर, उपनरीक्षक और दो कॉन्स्टेबल व एक होमगार्ड को भी कोरेंटाइन करवा दिया गया है. पूरे थाने का स्टाफ दहशत में है कि आखिर रिपोर्ट में क्या निकलता है? चमनगंज थाने को सेनिटाइज किया जा रहा है. पकड़े गए आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें:

UP सरकार को खांसी, जुकाम, बुखार की दवा लेने वालों की डिटेल देंगे मेडिकल स्टोर

यूपी आ रहे प्रवासी कामगारों को लेकर HC ने योगी सरकार को दिया अहम आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 15, 2020, 6:53 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button