देश दुनिया

नीति आयोग का दावा था 16 मई के बाद नहीं आयेंगे कोरोना के केस, राहुल गांधी ने की आलोचना । Rahul Gandhi criticises Niti Aayog over no Covid-19 cases after May 16 prediction | nation – News in Hindi

'16 मई के बाद नहीं आएंगे कोरोना के केस'- नीति आयोग के ग्राफ से राहुल गांधी ने घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीति आयोग की आलोचना की है (फाइल फोटो)

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) का तीसरा चरण रविवार को खत्म हो रहा है और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पहले ही देश के नाम अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) का इशारा कर चुके हैं.

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को सरकारी थिंक टैंक नीति आयोग (Niti Aayog) के उस दावे की आलोचना की, जिसमें भविष्यवाणी की गई थी कि 16 मई के बाद कोविड-19 (Covid-19) का कोई भी मामला नहीं आएगा. थिंक टैंक ने कहा था कि वायरस को नियंत्रित करने के लिए सरकार की लॉकडाउन (Lockdown) रणनीति ऐसा करके दिखाएगी.

बता दें कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) का तीसरा चरण रविवार को खत्म हो रहा है और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पहले ही देश के नाम अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) का इशारा कर चुके हैं.

ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने नीति आयोग की खिंचाई की
कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में लिखा, “नीति आयोग (Niti Aayog) में बैठी प्रतिभाओं ने फिर से ऐसा कर दिखाया है. मैं आपको उनका ग्राफ याद दिलाना चाहता हूं, जिसमें सरकार की राष्ट्रीय लॉकडाउन रणनीति पर भविष्यवाणी करते हुए कल, 16 मई के बाद कोविड का कोई ताजा मामला नहीं आने की बात कही गई थी.”

हालांकि, इस बीच गौर करने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई कमी नहीं आई है, जबकि देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण (Third Stage) इस रविवार को समाप्त हो रहा है.

बता दें देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से आगे बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 3967 नए मामले सामने आए हैं. अब भारत में कुल मरीजों की संख्या 81970 पर पहुंच गई है. जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान इस खतरनाक वायरस से सौ लोगों की मौत हुई है. अब देश में कुल मौतों की संख्या भी 2649 पहुंच गई है. बस राहत की बात ये है कि रिकवरी रेट 34.06% पर पहुंच गई है. यानी हर सौ में करीब 34 लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों, मछुआरों सहित इन लोगों की आमदनी बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री ने किए ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 15, 2020, 6:26 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button