देश दुनिया

जब प्रवासी मजदूरों के ठीक सामने से रात के अंधेरे में गुजरा तेंदुआ…-Migrant Family Walking Home At Night Nearly Crosses Paths With Leopard | nation – News in Hindi

जब प्रवासी मजदूरों के ठीक सामने से रात के अंधेरे में गुजरा तेंदुआ...

सड़क पर तेंदुआ

ये सब कुछ एक कैमरे में रिकॉर्ड हो रहा था. यहां देख जा सकता है कि सड़क पर तेंदुआ (leopard) आगे की तरफ बढ़ रहे हैं. तभी ठीक 3 सकेंड के बाद मजदूरों का पूरा परिवार वहां से गुजरा.

देहरादून. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों देश भर में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में सड़कों पर काफी कम संख्या में गांड़ियां चल रही है और इंसान तो न के बराबर. ऐसे में कई बार जानवर सड़क पर घूमते दिख रहे हैं. पिछले दिनों जिम कार्बेट नेशनल पार्क पास के पास तेंदुआ  (leopard)  नजर आया. वो भी तब जब रात कें अंधेरे में प्रवासी मजदूरों का परिवार वहां से गुजर रह था.

अचानक आया तेंदुआ
एनडीटीवी के मुताबिक मंगलवार को प्रवासी मजदूरों का एक परिवार उत्तराखंड में अपने गांव को लौट रहा था. रात के अंधेरे में ये सब टॉर्च के सहारे लगातार आगे बढ़ रहे थे. ये पूरा इलाका जिम कार्बेट नेशनल पार्क का था. तभी अचानक एक तेंदुआ इनके आगे से गुजर गया. ये सब कुछ एक कैमरे में रिकॉर्ड हो रहा था. यहां देख जा सकता है कि सड़क पर तेंदुआ आगे की तरफ बढ़ रहे हैं. तभी ठीक 3 सकेंड के बाद मजदूरों का पूरा परिवार वहां से गुजरा.

रात को चलने पर पाबंदीआमतौर पर इन इलाकों में चलने की मनाही होती है. दरअसल रात के अंधरों में यहां जानवर बाहर निकल आते हैं. लेकिन यहां से गुजरने वाले प्रवासी मजदूर इन बातों से बेखबर रहते हैं. राहत की बात ये रही कि बिना किसी परेशानी के मजदूर का पूरा परिवार आगे बढ़ गया.

अंडरपास पर तेंदुआ
इससे पहले हैदराबाद में गुरुवार को एक अंडरपास पर तेंदुआ देखा गया. सड़क पर तेंदुए को आराम फरमाते देख चारों तरफ हंगामा सा मच गया. इस दौरान तेंदुए ने एक व्यक्ति को घायल कर दिया. हालांकि इस दौरान व्यक्ति को मामूली चोटें ही आई हैं. सड़क पर तेंदुए को घूमता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रही है. वन विभाग का कहना है कि ये तेंदुआ एशियाई पाम सिवेट नस्ल है.

ये भी पढ़ें:

इन डॉक्युमेंट्स से मुफ्त में बन जाएगा किसान क्रेडिट कार्ड, मिलेंगे ये फायदे

लॉकडाउन के बाद चालू होंगी फ्लाइट, ड्रेस की जगह PPE और मास्क पहनेंगे क्रू मेंबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 15, 2020, 8:45 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button