देश दुनिया

447 new cases of Covid-19 in Tamil Nadu | तमिलनाडुः एक दिन में कोरोना के 447 नए मामले, गढ़ बनी चेन्नई की सब्जी मंडी | nation – News in Hindi

तमिलनाडुः एक दिन में कोरोना के 447 नए मामले, गढ़ बनी चेन्नई की सब्जी मंडी

चेन्नई की सब्जी मंडी में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं.

तमिलनाडु (Tamilnadu) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से दो और लोगों की जान जाने से राज्य में वायरस से मरने वालों की संख्या 66 हो गई. वहीं 447 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या को 9,674 हो गई.

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से दो और लोगों की जान जाने से राज्य में वायरस से मरने वालों की संख्या 66 हो गई. वहीं 447 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या को 9,674 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजय भास्कर ने बताया कि करीब 10 दिनों तक 500 से अधिक नए मामले सामने आने के बाद तमिलनाडु में नए मामलों की संख्या थोड़ी कम हुई है.

उन्होंने बताया कि बुधवार को 509, 12 मई को 716 और 11 मई 798 नए मामले सामने आए थे. उन्होंने बताया कि राज्य में सबसे अधिक 363 मामले चेन्नई में हैं. चेन्नई की एक सब्जी मंडी कोरोना वायरस का गढ़ बन चुकी है. चेन्नई (Chennai) में स्थित कोयमबेदु थोक सब्जी मंडी से जुड़े 2,600 लोग अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

तीसरे स्थान पर पहुंचा तमिलनाडु
चेन्नई में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद तमिलनाडु देश का तीसरा हॉयस्पॉट राज्य बन चुका है. एक वरिष्ठ स्वास्थ्यकर्मी के अनुसार- कोयांबेडू मार्केट राज्य के लिए कोरोना हब साबित हो रही है. इसके माध्यम से चेन्नई ही नहीं, अरियालुर और पेराम्बलूर जैसे जिलों में भी इसी मार्केट के जरिए कोरोना वायरस फैला है. अप्रैल के अंतिम सप्ताह में यहां कोरोना मरीजों की संख्या सिंगल डिजिट में थी. अधिकारी के अनुसार- 30 अप्रैल से 12 मई तक चेन्नई के दक्षिण में स्थित ग्रामीण क्षेत्र अरियालुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 से 344 तक पहुच गई. जबकि पेराम्बलुर में 9 से 192 हो गई. यहां मिले सारे मामले उन कामगारों से जुड़े हुए थे, जो कोयांबेडू में काम करते थे.ये भी पढ़ें: 

अब बसों से रेलवे स्‍टेशन ले जाए जाएंगे यात्री, केंद्र ने दी मंजूरी

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 80 हजार के पार, दो दिन में करीब 10 हजार केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 14, 2020, 10:49 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button