देश दुनिया

लॉकडाउन के दौरान बिना टिकट के ट्रेन में कर रहे थे सफर, रेलवे ने वसूले 31 हजार 816 रुपये – Travelling without a pass or ticket indian Railways Penalties 31 thousand 816 rupees a family irctc nodrss | jhansi – News in Hindi

लॉकडाउन के दौरान बिना टिकट के ट्रेन में कर रहे थे सफर, रेलवे ने वसूले 31 हजार 816 रुपये

इंडियन रेलवे ने बिना टिकट यात्रा कर रहे एक परिवार पर तकरीबन 32 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. file photo.

ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों में से 4 वयस्क और एक बच्चा था. यह घटना मंगलवार की है. ये चारों यात्री बेंगलुरु जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन (Special Train) में नई दिल्ली से सवार हुए थे.

नई दिल्ली. इंडियन रेलवे (Indian Raiway) ने बिना टिकट यात्रा (Without Ticket Travelling) कर रहे एक परिवार पर तकरीबन 32 हजार रुपये का जुर्माना (Penalties) लगाया है. यह परिवार नई दिल्ली से झांसी जा रहा था. लेकिन, बड़ा सवाल ये है कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जब हर पैसेंजर को टिकट जांच और स्क्रीनिंग के बाद ही स्टेशन के अंदर जाने दिया जाता है तो ये लोग बिना टिकट के ट्रेन में सफर कैसे कर रहे थे? यात्रा करने वाले लोगों में से 4 वयस्क और एक बच्चा था. यह घटना मंगलवार की है. ये चारों यात्री बेंगलुरु जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन में नई दिल्ली से सवार हुए थे. इन सभी यात्रियों को झांसी जाना था और वहीं पकड़े जाने पर इनपर जुर्माना लगाया गया.

किसकी लापरवाही, कौन जिम्मेदार?
इंडियन रेलवे ने अपनी सफाई में कहा है कि परिवार ने ट्रेन में कन्फर्म टिकट बुक कराया था और उसी के आधार पर इन्हें स्टेशन आने दिया गया, लेकिन अंतिम समय में इनका टिकट कैंसिल हो गया था. इसलिए इनपर जुर्माना लगाया गया. अब ये टिकट कैसे कैंसिल हुआ और ये किसने कैंसिल किया इसका जवाब न तो रेलवे के पास है और न ही बिना टिकट यात्रा करने वाले परिवार के पास?

Travelling without a pass or ticket, Penalties 32 thousand, fine 32 thousand rupees, भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी, online ticket booking, irctc, indian railways, pnr status, delhi to patna train, train running status, bangkuru, jhansi news, bengaluru, special trains from new delhi railway station

ये चारों यात्री बेंगलुरु जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन में नई दिल्ली से सवार हुए थे.

लेकिन. इस घटना ने कोरोना संकट के बीच रेलवे की एक बड़ी लापरवाही को उजागर किया है. जब सोशल डिस्टेंसिंग को सबसे ज्यादा महत्व दिया जा रहा हो तो ट्रेन में कैसे और कहां बैठकर बिना टिकट यात्रा की गई? रेलवे के तरफ से दावा किया जा रहा है कि हर किसी की स्क्रीनिंग और टिकट जांच के बाद ही स्टेशन में मिलता है प्रवेश, फिर कैसे हुई चूक.

ये भी पढ़ें: 

इस दिन से स्पेशल ट्रेनों में मिलेगी वेटिंग टिकट, लेकिन ये है रेलवे की शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 14, 2020, 3:32 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button