देश दुनिया

COVID-19 को रोकने में जुटा प्रशासन, मेरठ में आज संपूर्ण लॉकडाउन; किराना, सब्जी मंडी, अनाज मंडी सब बंद – Full lockdown in Meerut today administration engaged in blocking COVID-19 Grocery vegetable market cereal market all closed | meerut – News in Hindi

COVID-19 को रोकने में जुटा प्रशासन, मेरठ में आज संपूर्ण लॉकडाउन; किराना, सब्जी मंडी, अनाज मंडी सब बंद

जिला प्रशासन ने गुरुवार को मेरठ में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है.

मेरठ (Meerut) में कोविड-19 (COVID-19) के तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Cockdown) लगाने की घोषणा की है.

मेरठ. मेरठ (Meerut) में कोविड-19 (COVID-19) के तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 274 हो गए हैं जबकि इस वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 15 हो गई, इसलिए मेरठ में गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन है. दूध और दवा की दुकानों को छोड़कर मेरठ में गुरुवार को सब कुछ बंद हैं. किराना की दुकान बंद है. सब्जी मंडी बंद है. अनाज मंडी बंद है. यहां तक कि डोर टू डोर होम डिलेवरी भी बंद है. सिर्फ इमरजेंसी ड्यूटी वाली गाड़ियां ही चल रही हैं.

लोग घरों में रहकर संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करें: एसपी सिटी
मेरठ के एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह का कहना है संपूर्ण लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है, जो लोग अनावश्यक घर से बाहर निकल रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. लिहाज़ा लोग घरों में रहकर संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करें. मेरठ का खैरनगर बाज़ार, कोटला बाज़ार, सदर बाज़ार, गुरुवार को सब कुछ बंद है. एसपी सिटी ने बताया कि यहां ड्रोन के ज़रिए भी निगरानी की जा रही है.

चौबीस घंटे में जिले में मिले 12 नए केसगौरतलब है कि मेरठ में बीते चौबीस घंटे में 12 नए केस मिले हैं. इन 12 नए केस के साथ यहां कोरोना मरीज़ों का आकंड़ा बढ़कर दो सौ चौहत्तर हो गया है. बीते चौबीस घंटे में मेरठ में एक और शख्स की कोरोना की वजह से मौत हो गई है. इस शख्स में मौत के बाद कोरोना की पुष्टि हुई है. जो बारह नए पॉज़िटिव केस बीते चौबीस घंटे में मिले हैं उनमें पीएसी के 4 जवान भी शामिल हैं. पीएसी के कई जवानों को क्वारंटाइन किया गया है. एक तहसीलकर्मी भी कोराना पॉज़िटिव पाया गया है. लिहाज़ा तहसील के कई कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन करने की कवायद की जा रही है.

ये भी पढ़ें – 

COVID-19 Bihar Update: 65 नए मामले सामने आए, कुल केस बढ़कर 944 हुए

दिल्ली में 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी COVID-19 से संक्रमित: सत्येंद्र जैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 14, 2020, 2:02 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button