देश दुनिया

Twitter ने अपने कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा, हमेशा के लिए दी Work From Home करने की छूट – Twitter CEo Jack Dorsey allow Employees to do Work at Home Forever big news for Twitter Employees | tech – News in Hindi

Twitter ने अपने कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा, हमेशा के लिए दी Work From Home करने की छूट

Twitter कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा, हमेशा के लिए दी घर से काम करने की छूट

ट्विटर ने अपने इम्प्लोइज (Twitter Employees) के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने स्टाफ को हमेशा के लिए घर से काम करने का विकल्प दिया है. इसका मतलब है की अब ट्विटर के कर्मचारी कोविड 19 के खत्म होने के बाद भी घर से काम कर सकेंगे.

नई दिल्ली. कई देशों में लॉकडाउन के चलते कंपनियों ने अपने कर्माचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सलाह दी हैं. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए अभी तक कोई वैक्सीन नहीं आई है. इसलिए अभी इससे बचने के सिर्फ एक ही उपाय है वो है सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing). इसी के मद्देनजर ट्विटर ने अपने इम्प्लोइज के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने स्टाफ को हमेशा के लिए घर से काम करने का विकल्प दिया है. इसका मतलब है की अब ट्विटर के कर्मचारी कोविड 19 के खत्म होने के बाद भी घर से काम कर सकेंगे.

बता दें कि ट्विटर से पहले फेसबुक, अल्फाबेट (गूगल) और अन्य बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां ये कदम उठा चुकी हैं. वहीं कंपनियों ने अपने सभी कर्मचारियों को इस साल के अंत तक घर से ही काम करने के लिए कहा है. डोर्सी ने मंगलवार को अपने सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल के जरिए अपने स्टाफ को अनिश्चित समय के लिए घर से काम करने का विकल्प दिया है. हालांकि ये विकल्प ऑफिस के सफाईकर्मियों और रखरखाव करने वाले के लिए लागू नहीं होगा, लेकिन जो लोग ऑनलाइन या कंप्यूटर पर काम करते हैं उनके लिए लागू होगा. नई दिल्ली, लंदन और सिंगापुर समेत दुनिया भर में ट्विटर के 35 ऑफ़िस हैं.

सितंबर से पहले ऑफिस खुलने की कोई संभावना नहीं: ट्विटर CEO 
ट्विटर के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि हम विचारशील रहे हैं. हम उन कंपनियों में से जिन्होंने सबसे पहले वर्क फ्रॉम होम का मॉडल शुरू किया था. डोर्सी ने कहा कि ट्विटर के ऑफिस सितंबर से पहले खुलने की कोई संभावना नहीं है. ट्विटर अपने पहले 5,000 कर्मचारियों के लिए घर से काम करना अनिवार्य करने वाली पहली टेक कंपनियों में से एक थी.फेसबुक-गूगल का ऑफिस जुलाई में खुल सकते हैं

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने कर्माचारियों को अक्टूबर तक वर्क फ्रॉम की अनुमति दी है. फेसबुक अपने ऑफिस को 6 जुलाई से खोलेगा. गूगल के कर्माचारी जुलाई की शुरुआत से ऑफिस जा सकते हैं, लेकिन अधिकांश लोग घर से ही काम करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 13, 2020, 12:31 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button