देश दुनिया

वायरल हो रहा गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम का ट्विटर हैंडल, फॉलो करने की लगी होड़ | | nation – News in Hindi

वायरल हो रहा गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम का ट्विटर हैंडल, फॉलो करने की लगी होड़

वायरल हो रहा गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम का ट्विटर हैंडल वायरल हो रहा है.

एक अकाउंट के डिस्क्रिप्‍शन में ‘गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख (Gilgit Baltistan Ladakhu) , भारत का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट’ लिखा हुआ है. लोकेशन- गिलिगिट-बाल्टिस्तान, लद्दाख (U.T) है.

नई दिल्ली. गिलगित-बाल्टिस्‍तान का ट्विटर हैंडल लॉन्‍च होते ही छा गया है. फॉलो करने वाले लोगों को होड़ मच गई है. इस अकाउंट के आधिकारिक होने का दावा किया जा रहा है. लेकिन, अभी इसमें आधिकारिक अकाउंट की पुष्टि करने वाले ब्‍लू टिक नहीं दिख रहा है. शायद अभी तक यह अकाउंट रेविफाइड नहीं है. फिर भी इसे फॉलो करने की होड़ मची है. ये अकाउंट अभी इसी महीने में लॉन्‍च किया गया है.

एक अकाउंट के डिस्क्रिप्‍शन में ‘गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख (केंद्रशासित प्रदेश), भारत का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट’ लिखा हुआ है. लोकेशन- गिलिगिट-बाल्टिस्तान, लद्दाख (U.T) है. उसके बगल में केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक ladakh.nic.in दिया गया है.

इस अकाउंट ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रात 8 बजे के संबोधन की सूचना वाले ट्वीट को भी रीट्वीट किया. इसके साथ ही बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी इसे फॉलो कर रहे हैं. इस ट्विटर हैंडल के फॉलोअर्स कॉफी तेजी से बढ़ रहे हैं.

IMD ने बताया गिलगित-बाल्टिस्तान के मौसम का हालभारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपने मौसम के हाल (वेदर बुलेटिन) में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के इलाकों को शामिल किया. शुक्रवार को IMD ने गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के मौसम का हाल बताया. भारतीय मौसम विभाग ने अपने इस बुलेटिन में जम्‍मू-कश्‍मीर सब-डिविजन को अब ‘जम्‍मू और कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद’ कहना शुरू कर दिया है. इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर जहां भारतीय यूजर्स इसकी तारीफ कर रहे हैं, वहीं पाकिस्तान ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

उत्तर-पश्चिम डिवीजन में आते हैं पीओके के शहर
आईएमडी के मुताबिक, पीओके के शहर गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद आईएमडी की उत्तर-पश्चिम डिवीजन के तहत आते हैं. आईएमडी की उत्तर-पश्चिम डिवीजन में 9 सबडिवीजन हैं. इनमें जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-चंडीगढ़-हरियाणा, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्‍तान के इतिहास का वो काला दिन जब हुई थी 40 लोगों की हत्‍या

IAF ने लद्दाख सीमा की ओर आ रहे चीनी चॉपर्स को रोका, ‘ड्रैगन’ की चाल नाकाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 10:51 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button