देश दुनिया

कश्मीर में 2 दिन में CRPF के 2 जवानों ने की खुदकुशी: अधिकारी । officials told 2 CRPF men commit suicide in two days in Kashmir | nation – News in Hindi

कश्मीर में 2 दिन में CRPF के 2 जवानों ने की खुदकुशी: अधिकारी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एक जवान ने खुद को कोरोना संक्रमण होने की बात कही थी (सांकेतिक फोटो)

सीआरपीएफ अधिकारियों (CRPF Officers) ने बताया है कि दोनों ही जवानों ने अपने सर्विस हथियारों (Service Weapon) से खुद को गोली मार ली.

श्रीनगर. अधिकारियों ने बताया है कि सीआरपीएफ (CRPF) के दो जवानों ने पिछले दो दिनों में कश्मीर (Kashmir) में अलग-अलग जगहों पर आत्महत्या (Suicide) कर ली.

सहायक उप निरीक्षक (Assistant Sub Inspector) बंगाली बाबू ने मंगलवार को श्रीनगर (Srinagar) के करन नगर में अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली.

दोनों ही जवानों ने अपने सर्विस हथियारों से गोली मारकर कर ली खुदकुशी
श्रीनगर में सीआरपीएफ प्रवक्ता (CRPF spokesman) पंकज सिंह ने बताया, “एक चौकी पर अपनी दैनिक ड्यूटी पूरी करने के बाद, उन्होंने अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मार ली. इसका कारण स्पष्ट नहीं है”अधिकारी ने बताया कि ग्वालियर के निवासी 46 वर्षीय बाबू, सीआरपीएफ की 49 बटालियन के साथ तैनात थे, जो करण नगर में नीलम सिनेमा में तैनात है. सिंह ने कहा, “वह न तो उदास दिखाई दिए और न ही उन्होंने कोई सुसाइड नोट छोड़ा.” औपचारिकता पूरी होने के बाद उनके पार्थिव शरीर को घर भेज दिया जाएगा.

सोमवार को, CRPF की 96 बटालियन के एक उप-निरीक्षक ने भी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के मट्टन क्षेत्र में अपनी सर्विस राइफल (Service Rifle) से खुद को गोली मार ली थी, जहां वे तैनात थे. उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया. जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. एसआई की पहचान राजस्थान के रहने वाले 50 वर्षीय फतेह सिंह के रूप में हुई.

स्थानीय रिपोर्ट में किया गया दावा, मृतक ने छोड़ा सुसाइड नोट, लिखा- ‘मुझे हुआ कोरोना’
हालांकि स्थानीय रिपोर्टों ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि सिंह ने एक सुसाइड नोट (Suicide note) छोड़ा, जिसमें लिखा था कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और किसी को भी उनके शरीर को नहीं छूना चाहिए. हालांकि, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करने से इनकार किया है.

सीआरपीएफ के कश्मीर ऑपरेशंस सेक्टर के पीआरओ (PRO) जुनैद खान ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि मृतक ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है या नहीं, हालांकि उन्होंने यह कहा कि मौत की जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस- देश में शुरू हुई चुनिंदा रेल सेवाएं, PHOTOS में देखिए कैसे बदला स्टेशन से ट्रेन तक का नजारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 7:01 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button