देश दुनिया

आगरा: कोरोना संक्रमण छिपाने की FIR झेल रहे पारस हॉस्पिटल प्रबंधन ने अस्पताल खोलने की मांगी इजाजत- Agra Paras hospital management corona infection sought permission open hospital uplm upas | agra – News in Hindi

आगरा: कोरोना संक्रमण छिपाने की FIR झेल रहे पारस हॉस्पिटल प्रबंधन ने अस्पताल खोलने की मांगी इजाजत

आगरा के पारस अस्पताल प्रबंधन ने दोबारा अस्पताल शुरू करने की गुजारिश की है.

पारस अस्पताल खोलने के मामले पर आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ आरसी पांडे ने बताया कि स्वास्थ्य टीम द्वारा मौका मुआयना किए जाने के बाद संतोषजनक हालात मिलने पर ही अस्पताल को फिर से इलाज के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी.

आगरा/लखनऊ. कोरोना (COVID-19) संक्रमण को छुपाने के आरोपों में एफआईआर झेल रहे आगरा (Agra) के पारस हॉस्पिटल (Paras Hospital) के प्रबंधन ने फिर से अस्पताल खोलने और इलाज शुरू करने की अनुमति जिला प्रशासन से मांगी है. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह को लिखी चिट्ठी में पारस हॉस्पिटल के डॉ अरिंजय जैन ने बताया है कि उनके सभी स्टाफ और डॉक्टर ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत क्वारंटाइन रहने के सारे नियम पूरे कर लिए हैं. अब किसी को भी कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं है. लिहाजा संकट की इस घड़ी में कोरोना से लड़ाई के लिए उन्हें अस्पताल खोलने की इजाजत दी जाए. पत्र में लिखा गया है कि अस्पताल के पास 24 बेड का आईसीयू है. इसके साथ ही वेंटिलेटर की भी व्यवस्था है.

बता दें कि कि मार्च के महीने में पारस हॉस्पिटल का नाम तब चर्चा में आया था, जब यह पता चला था कि यहां भर्ती एक महिला मरीज को कोरोना का संक्रमण पाया गया था. इस मरीज को किडनी की बीमारी के चलते पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से इसे मथुरा के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया था. मथुरा के इसी अस्पताल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

इस तरह सील हो गया था अस्पताल

इसके बाद पारस हॉस्पिटल की 7 स्टाफ नर्स को कोरोना संक्रमण हुआ. इसके अलावा कुछ मरीजों को भी कोरोना संक्रमण पाया गया. इसे अस्पताल की गहरी लापरवाही बताते हुए अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ संक्रामक रोग अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया. अस्पताल सील भी कर दिया गया. पारस अस्पताल के डॉक्टर जैन ने बताया कि उन्होंने कोरोना का यह मामला छुपाया नहीं. यदि उन्हें छुपाना होता तो मरीज को मथुरा क्यों रेफर किया होता?सीएमओ बोले- गहनता से होगी छानबीन

दूसरी ओर अस्पताल खोलने के मामले पर आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरसी पांडे ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन की चिट्ठी के बाद गहनता से छानबीन की जाएगी. स्वास्थ्य टीम द्वारा मौका मुआयना किए जाने के बाद संतोषजनक हालात मिलने पर ही अस्पताल को फिर से इलाज के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:

UP COVID-19 Update: 72 जिलों में 3520 कोरोना संक्रमण के मामले, 1655 डिस्चार्ज

लॉकडाउन में कैसे मनाएं ईद? आया दारुल उलूम फरंगी महल का फतवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 11, 2020, 7:52 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button