देश दुनिया

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े छिपा रही सरकार: अजय कुमार लल्लू- Yogi Government hiding data of corona infected patients in Uttar Praesh says UP Congress Ajay Kumar Lallu upas | lucknow – News in Hindi

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े छिपा रही सरकार : अजय कुमार लल्लू

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि आगरा के बाद मेरठ और कानपुर भी कोरोना महामारी की चपेट में है. डॉक्टरों और वैज्ञानिकों पर सरकारी अधिकारियों के दबाव से महामारी की हकीकत छिपाई जा रही है, जिसका परिणाम निर्दोष आम जनता को भुगतना होगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) ने आरोप लगाया है कि योगी सरकार (Yogi Government) कोरोना (COVID-19) संक्रमण के मामले छिपा रही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि यूपी में कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा अन्य राज्यों के मुकाबले तेज रफ्तार से बढ़ रहा है. योगी सरकार का तथाकथित ‘आगरा मॉडल’ ध्वस्त हो चुका है. प्रदेश में अभी तक 3467 कोरोना मरीजों में अकेले आगरा से 756 केस हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश में आगरा मॉडल पेश किया था, जिसे खूब प्रचारित भी किया. जबकि हकीकत में कोरोना से ताजनगरी आगरा शहर सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. जब उन्होंने आगरा में प्रदेश सरकार के झूठ को उजागर किया और आगरा को बचाने को कहा, तब सरकार होश में आई. आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हटाना सरकार की असफलता का प्रत्यक्ष प्रमाण है.

मेरठ और कानपुर में बुरे हालात

उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूसरे प्रमुख शहर मेरठ और कानपुर भी कोरोना महामारी से सर्वाधिक चपेट में है. डॉक्टरों और वैज्ञानिकों पर सरकारी अधिकारियों के दबाव से महामारी की हकीकत को छिपाया जा रहा है, जिसका परिणाम प्रदेश की निर्दोष आम जनता को भुगतना होगा.सरकार पुलिस के दम पर आंकड़ा छिपा रही है

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि संचार माध्यमों और मीडिया संस्थान से यह खबर पुख्ता हुई है कि सरकार पुलिस के दम पर कोरोना महामारी में मर रहे लोगों का आंकड़ा छिपा रही है. पूरे प्रदेश में टेस्टिंग का आंकड़ा बहुत ही कम है. योगी सरकार प्रदेश के सभी डॉक्टर, नर्सों और अन्य स्वास्थ्यकर्मी जनों के लिए अभी तक बेहद जरूरी पीपीई किट तक उपलब्ध नहीं करवा पाई है. सरकार पीपीई किट्स के घोटाले को उजागर करने पर भ्रष्टाचारियों की जगह पत्रकारों को प्रताड़ित कर रही है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

प्राइवेट लैब में पॉजिटिव रिपोर्ट, सरकारी लैब में निगेटिव?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा अनुबंधित कई प्राइवेट लैबों के कोरोना टेस्ट संदिग्ध पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक बहराइच, सीतापुर और नोएडा की प्राइवेट लैबों द्वारा घोषित कोरोना के 10 पॉजिटिव टेस्ट सरकारी लैब में दोबारा टेस्ट करने पर निगेटिव पाए गए हैं. यह कोरोना के मरीजों की जिंदगी के साथ भयानक खेलवाड़ है.

ये भी पढ़ें:

UP COVID-19 Update: 72 जिलों में 3520 कोरोना संक्रमण के मामले, 1655 डिस्चार्ज

घर लौट रहे Workforce को UP में ही मिलेगा रोजगार, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 11, 2020, 4:51 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button