देश दुनिया

गुजरात: अमित शाह के नाम पर फर्जी ट्वीट फैलाने के आरोप में हिरासत में लिए गए चार लोग | Gujarat Police detained 4 persons in Ahmedabad for circulating fake tweet of Amit Shah | nation – News in Hindi

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के नाम पर एक फर्जी ट्वीट फैलाने के सिलसिले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये लोग गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर फर्जी ट्वीट फैला रहे थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद क्राइम ब्रांच (Ahmedabad Crime Branch) ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है. इन चारों पर आरोप है कि इन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सेहत के बारे में फर्जी पोस्ट को वायरल किया. पोस्ट वायरल करनेवाले दो आरोपी अहमदबाद के हैं जबकि 2 आरोपी भावनगर के हैं

इस तरह पुलिस ने की आरोपियों की तलाश
अहमदबाद क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी के मुताबिक कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर पिछले कई समय से कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर रखी जा रही थी. ऐसे में कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की फर्जी पोस्ट बनाकर वायरल होती देखी गयी. इसकी पड़ताल करते हुई पुलिस की नजर में चार लोग आए जो इसे जानबूझकर वायरल कर रहे थे. पुलिस आईपी एड्रेस के आधार पर उनतक पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया है. इन सभी से पूछताछ की जा रही है वहीं पुलिस अब उस शख्श को ढूंढ रही है जिसने गृहमंत्री को लेकर ये फर्जी पोस्ट किया था.गृह मंत्री ने किया ये ट्वीट

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहों का खंडन करते हुए कहा कि वह ‘‘पूरी तरह स्वस्थ’’ हैं और किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हैं. शाह ने बयान जारी कर कहा कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से फैली. उन्होंने ट्विटर पर बयान साझा करते हुए कहा, ‘‘मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.’’

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा था कि-  पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मिडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाए फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है.

देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया. जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिये मैंने कोई स्पष्टता नहीं की.

परन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओ और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की और उनकी चिंता को मैं नज़र अंदाज़ नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं, कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती हैं. इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे.

मेरे शुभचिन्तक और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ का मेरे हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए उनका आभार व्यक्त हूं.

और जिन लोगों ने यह अफवाएं फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है. आपका भी धन्यवाद.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अमानवीय टिप्पणियों को बताया निंदनीय
वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अमित शाह के स्वास्थ्य के बारे में अमानवीय टिप्पणियां निंदनीय हैं, यह उनकी (टिप्पणी करने वालों की) मानसिकता दर्शाती है.

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने लिखा- लोगों ने मेरी मौत की दुआ मांगी, चिंता न करें मैं बिल्कुल ठीक



Source link

Related Articles

Back to top button