देश दुनिया

कानपुर: दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने गया युवक डूबा, दो घंटे बाद मिला शव|23 years old boy died after drowned in ganga river kanpur uttar pradesh | kanpur – News in Hindi

कानपुर: दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने गया युवक डूबा, दो घंटे बाद मिला शव

कानपुर में दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने गया युवक डूबा (फाइल फोटो)

मृतक के साथियों ने बताया कि वे पांचों युवक ड्योढ़ी घाट पहुंचे और गंगा (Ganga) में स्नान करने लगे, इसी बीच गोलू कुछ अधिक गहराई में चला गया और डूबने लगा. इस पर साथियों ने उसे बचाने का प्रयास किया पर वह जब खुद डूबने लगे तो किसी तरह से बाहर निकले और मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगे.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में लॉकडाउन (Lockdown) में भी युवक घरों से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी का खामियाजा शनिवार को एक युवक को अपनी जान से हाथ धोकर भुगतना पड़ा. दरअसल, लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए महाराजपुर के पांच दोस्त शनिवार को गंगा स्नान करने पहुंच गये. गंगा में स्नान करते वक्त एक युवक गहरे पानी में चला गया और वह डूब गया. साथी को डूबता देख अन्य चार दोस्तों ने मदद के लिये आवाज लगाना शुरू कर दिया, जिस पर आस-पास के लोग वहां पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी गयी. पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश की गई और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव काफी दूर गंगा नदी (Ganga River) में मिला.

शव मिलते ही परिजन रो-रो कर बेसुध हो गये. मृतक युवक महाराजपुर थाना क्षेत्र के गंगागंज निवासी बलबीर सिंह का 23 वर्षीय बेटा शशांक उर्फ गोलू भदौरिया था. वह अपने चार अन्य साथियों के साथ शनिवार को गंगा स्नान के लिये निकला था, लेकिन किसे पता था कि वह कभी वापस ही नहीं आएगा.

दोस्तों ने की बचाने की कोशिश
मृतक के साथियों ने बताया कि वे पांचों युवक ड्योढ़ी घाट पहुंचे और गंगा में स्नान करने लगे, इसी बीच गोलू कुछ अधिक गहराई में चला गया और डूबने लगा. इस पर साथियों ने उसे बचाने का प्रयास किया पर वह जब खुद डूबने लगे तो किसी तरह से बाहर निकले और मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगे. युवकों की आवाज सुन आस-पास के लोग घाट पर पहुंचे तब तक युवक लापता हो चुका था. ग्रामीणों ने पुलिस के साथ उनके परिजनों को भी जानकारी दी. जानकारी पर पहुंची पुलिस युवक को खोजने के लिए गोताखोरों को बुलाया और जाल डलवाकर युवक की तलाश तेज कर दी. करीब दो घंटे तक पीएसी की जल पुलिस और गोताखोर गंगा में युवक को तलाशते रहे और काफी दूर युवक का शव जाल में फंसा देखा तो उसे बाहर निकाल लाए.पोस्टमार्टम के लिये भेजा शव

फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गोलू अपने दोस्त जितेंद्र कुशवाहा, कुल्लन, मिंटू उर्फ रवि और मुलायम के साथ गंगा स्नान करने गया था और गहरे पानी में जाने के चलते वह डूब गया. पीएसी की जल पुलिस और गोताखोरों की मदद से करीब दो घंटे बाद युवक का शव निकाल लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों की ओर से किसी प्रकार की तहरीर नहीं दी गयी है.

ये भी पढ़ें: लखनऊ: KGMU में सफल प्लाज्मा थेरेपी के बाद कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की हार्ट अटैक से मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 9, 2020, 10:13 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button