देश दुनिया

कोरोना वायरस: गुजरात गए AIIMS के डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया बोले- समाजिक दबाव और डर से मरीज नहीं बता रहे हैं लक्षण-AIIMS Director Randeep Guleria says Patients are afraid of the stigma in Gujarat | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस: गुजरात गए AIIMS के डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया बोले- समाजिक दबाव और डर से मरीज नहीं बता रहे हैं लक्षण

अहमदाबाद में डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया

गुजरात (Gujarat) में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 390 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई है.

अहमदाबाद. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (Director Dr. Randeep Guleria) का कहना है कि गुजरात में इसलिए कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या बढ़ रही है क्योंकि लोग समाजिक दबाव और डर के चलते इसके लक्षण नहीं बता रहे हैं. गुजरात में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए डॉक्टर गुलेरिया को अहमदाबाद भेजा गया है.

गुलेरिया ने की अपील
डॉ. रणदीप गुलेरिया के साथ विशेषज्ञों की एक टीम अहमदाबाद पहुंची और यहां सिविल अस्पताल में डॉक्टरों से बात की. हालात का जाएजा लेने के बाद उन्होंने कहा, ‘यहां लोग समाजिक दबाव और डर के चलते कोरोना के लक्षण के बारे में डॉक्टर को नहीं बता रहे हैं. और यही वजह है कि गुजरात में मौत की दर काफी ज्यादा बढ़ गई है. मैं यहां के लोगों से अपील करता हूं कि जिन्हें कोरोना के लक्षण दिखते हो वे तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करें’

गुजरात में तेजी से बढ़ रहे हैं मामलेगुजरात (Gujarat) में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 390 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई है. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान 24 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 449 हो गई है.

5,260 केस अहमदाबाद से हैं.  इसके बाद सूरत में 824 और वडोदरा में 465 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. शुक्रवार को अहमदाबाद में 255 नए केस सामने आए. शुक्रवार को राज्य में कुल 24 मौतों हुईं जिनमें से 90 फीसदी यानी 22 लोगों ने अहमदाबाद में दम तोड़ा.

ये भी पढ़ें:

एक्टर सोनू सूद ने फोल्डर फाइल से बनाया मास्क, वीडियो हो रहा है वायरल

प्लाज्मा थेरेपी के क्लिनिकल ट्रायल के लिए इन 21 संस्थानों को मिली मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 9, 2020, 3:07 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button