देश दुनिया

महाराष्ट्र में COVID-19 के 1089 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 19 हजार के पार । 1089 new cases of COVID-19 in Maharashtra total number of infected crosses 19000 | nation – News in Hindi

महाराष्ट्र में COVID-19 के 1089 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 19 हजार के पार

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 37 और लोगों की मौत हो गई है (सांकेतिक फोटो)

बीएमसी (BMC) ने बताया है कि मुम्बई में कोविड-19 के 748 नए मामले सामने आने के बाद यहां वायरस (Virus) के मामले बढ़कर 11,967. वहीं 25 संक्रमित लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 462 हुई.

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के 731 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,063 हो गई.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 37 और लोगों की मौत (Death) हो गई है, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 731 हो गया है.

सिर्फ मुंबई में कोरोना वायरस के करीब 12 हजार केस आए सामने
वहीं बीएमसी (BMC) ने बताया है कि मुम्बई में कोविड-19 के 748 नए मामले सामने आने के बाद यहां वायरस के मामले बढ़कर 11,967. वहीं 25 संक्रमित लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 462 हुई.वहीं कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित मुंबई में सेना (Army) तैनात करने की अटकलों को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को खारिज कर दिया है. ठाकरे ने कहा कि जरूरत पड़ने पर राज्य में पुलिस बल को कुछ आराम देने के लिए केन्द्र सरकार से अतिरिक्त कर्मियों की मांग की जा सकती है.

लॉकडाउन 17 से आगे बढ़ेगा या नहीं, लोगों के धैर्य पर करेगा निर्भर
मुख्यमंत्री ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) जरूरत पड़ने पर केन्द्र से अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती का अनुरोध कर सकती है, ताकि चरणबद्ध तरीके से पुलिस कर्मी आराम कर पाएं.

ठाकरे ने कहा, ‘‘इसका यह मतलब नहीं है कि मुंबई को सेना के हवाले कर दिया जाएगा. पुलिस कर्मी 24 घंटे काम करने की वजह से काफी थक गए हैं, कुछ तो बीमार भी पड़ गए हैं और वहीं कुछ की वायरस से संक्रमित होने के बाद जान भी चली गई. उन्हें आराम चाहिए.’’ लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह लोगों के संयम पर निर्भर करेगा.

यह भी पढ़ें: मजदूर, रेहड़ी चलाने और खोमचा लगाने वाले जरूरतमंद लोगों को इस संगठन ने की मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 8, 2020, 10:30 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button