देश दुनिया

वंदे भारत मिशन: ढाका से 167 छात्रों को श्रीनगर और सिंगापुर से 234 लोगों को दिल्ली लेकर पहुंचा एयर इंडिया का विमान | Vande Bharat Mission 167 students from Dhaka brought to Srinagar and 234 from Singapore to Delhi | nation – News in Hindi

वंदे भारत मिशन: ढाका से 167 छात्रों को श्रीनगर और सिंगापुर से 234 लोगों को दिल्ली लेकर पहुंचा एयर इंडिया का विमान

सिंगापुर से 234 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा एअर इंडिया का विमान (फाइल फोटो)

एअर इंडिया (Air India) का एक विमान सिंगापुर (Singapore) में फंसे 234 भारतीयों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा. वहीं, बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका से जम्मू-कश्मीर के 167 मेडिकल छात्रों को श्रीनगर लाया गया.

नई दिल्ली. वंदे भारत मिशन (Vande Bharart Mission) के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने का सिलसिला शुरू हो गया है. मिशन के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह एअर इंडिया का एक विमान सिंगापुर (Singapore) में फंसे 234 भारतीयों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा. वहीं, बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका से जम्मू-कश्मीर के 167 मेडिकल छात्रों को श्रीनगर लाया गया.

यह विमान वंदे भारत मिशन का हिस्सा हैं, जो कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को घर वापस लाने के लिए गुरुवार को शुरू किया गया था. एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, ‘एयर इंडिया का बी-787 विमान 234 यात्रियों को लेकर आज सुबह करीब पौने बारह बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा.’ देश में 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद से सभी निर्धारित व्यावसायिक यात्री विमान सेवाओं पर रोक रहने की वजह से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

ढाका से श्रीनगर पहुंचे 167 छात्र

एक अधिकारी ने कहा, ‘आज दोपहर ढाका से एक विशेष उड़ान से कुल 167 मेडिकल छात्र श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे.’ अधिकारियों के अनुसार, एयरपोर्ट पर इन विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग की जा रही है और फिर उन्हें 14 दिनों के लिए प्रशासनिक क्वारंटाइन केंद्र में भेजा जाएगा. कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए इस तरह के दिशानिर्देश जारी किये गये हैं.

बांग्लादेश को कहा शुक्रिया

श्रीनगर के उपायुक्त इकबाल चौधरी ने इन विद्यार्थियों को उनके घर भिजवाने में ढाका में भारतीय उच्चायोग द्वारा किये गये अथक प्रयासों को लेकर उसके प्रति अपना आभार प्रकट किया.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

देश में हर 3 में से 1 कोरोना मरीज हो रहा है ठीक, रिकवरी रेट बढ़कर 29.36%

कोरोना से इस शख्स को दुनिया में हुआ सबसे ज्यादा नुकसान, डूब गए 2.28 लाख करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 8, 2020, 5:11 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button