देश दुनिया

लॉकडाउन संकट! मई से 3 महीनों तक Indigo सैलरी काटेगी, लागू करेगी लीव विदआउट पे कार्यक्रम-Latest Indigo to cut salaries through leave without pay programme for three months starting May | business – News in Hindi

लॉकडाउन संकट! मई से 3 महीनों तक Indigo सैलरी काटेगी, लागू करेगी लीव विदआउट पे कार्यक्रम

लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ान को निलंबित कर दिया गया है.

देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने इस कोरोना संकट में कर्मचारियों की सैलरी काटने का ऐलान किया है. मई महीने से 3 महीनो तक सैलरी कटेगी.

नई दिल्ली. इंडिगो इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता (IndiGo CEO Ronojoy Dutta) ने कर्मचारियों को एक मेल लिखकर कहा है कि मई के महीने से पे-कट लागू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. हमें मई, जून और जुलाई के लिए बिना वेतन के सीमित, श्रेणीबद्ध लीव विदाउट पे कार्यक्रम लागू करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि लीव विदाउट पे कर्मचारी के ग्रुप के आधार पर 1.5 से 5 दिनों तक होगा. ए स्तर के कर्मचारी, जो हमारे वर्कफोर्स का प्रमुख हिस्सा हैं, वे प्रभावित नहीं होंगे.
इससे पहले अप्रैल में कंपनी ने अपनी वेतन कटौती की घोषणा को मार्च में सरकार द्वारा कंपनियों को लॉकडाउन के दौरान वेतन में कटौती नहीं करने की अपील के बाद वापस ले लिया था.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए इस संकट में एयरलाइंस को गंभीर नकदी संकट का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मार्च में, लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ान को निलंबित कर दिया गया है.

इंडिगो के अलावा, उसके सभी समकक्ष कंपनियों जैसे स्पाइसजेट और गो-एयर ने या तो वेतन में कटौती की है या बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 8, 2020, 12:56 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button