देश दुनिया

COVID-19: मारुति ने 34 हजार कर्मचारियों के लिए बनाया नया ऐप, होगा ये फायदा- COVID-19 Maruti Suzuki developed Wellness Mitra App for employees safety | auto – News in Hindi

COVID-19: मारुति ने 34 हजार कर्मचारियों के लिए बनाया नया ऐप, होगा ये फायदा

मारुति ने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए बनायी वेलनेस मित्र ऐप

यह ऐप कंपनी के देशभर में फैले कर्मचारियों की वास्तविक समय में स्वास्थ्य निगरानी करने में सहायक है. वहीं कर्मचारी इस ऐप की माध्यम से आकस्मिक स्थिति में मदद भी मांग सकते हैं.

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपने 34,000 कर्मचारियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए अपना ‘वेलनेस मित्र’ ऐप (Wellness Mitra App) विकसित किया है. यह ऐप कंपनी के देशभर में फैले कर्मचारियों की वास्तविक समय में स्वास्थ्य निगरानी करने में सहायक है. वहीं कर्मचारी इस ऐप की माध्यम से आकस्मिक स्थिति में मदद भी मांग सकते हैं. कंपनी के मुताबिक उसने अपनी पूरी श्रृंखला के तहत सभी कर्मचारियों के लिए ‘आरोग्य सेतु ऐप’ (Aarogya Setu App) अनिवार्य कर दिया है. इस पर कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को रोज अपनी स्वास्थ्य जानकारी देनी है. इसके अलावा कंपनी ने ‘कोविड-19 कार्यबल’ भी गठित किया है जो यह सुनिश्चित करेगा कि कर्मचारी सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा परामर्शों का पालन कर रहे हैं.

इस बारे में कंपनी के कार्यकारी निदेशक मंडल (मानव संसाधन, सूचना प्रौद्योगिकी और सुरक्षा) के सदस्य राजेश उप्पल ने कहा, हम एक अभूतपूर्व वैश्विक स्वास्थ्य संकट से जूझ रहे हैं. कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. हमने वेलनेस मित्र ऐप विकसित किया है जो आरोग्य सेतु ऐप का ही पूरक है.

ये भी पढ़ें- 2 लाख रुपये तक सस्ता होने के बाद भी ये है देश का सबसे महंगा स्कूटर, जानें कीमत

उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप किसी व्यक्ति के आने-जाने, मिलने-जुलने या संपर्क में आने की जानकारी देती है और कोविड-19 से संक्रमित लोगों के बारे में अलर्ट देती है. वहीं प्रौद्योगिकी मदद से हम अपने सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य की वास्तविक समय में निगरानी कर रहे हैं.कंपनी ने खुद से विकसित वेलनेस मित्र ऐप
वेलनेस मित्र ऐप को कंपनी ने खुद से विकसित किया है. यह देशभर में फैले कंपनी के कर्मचारियों के स्वास्थ्य से जुड़ी ना सिर्फ जानकारियां रखने और निगरानी करने में मदद करता है. बल्कि जरूरत के वक्त कंपनी के कर्मचारी इससे मदद भी मांग सकते हैं. कंपनी जल्द ही अपने संयंत्रों को दोबारा चालू करने की दिशा में बढ़ रही है. कंपनी केवल उन्हीं लोगों को काम पर आने की अनुमति देगी जिनका स्वास्थ्य पिछले 14 दिनों में सही रहा है.

ये भी पढ़ें- Hyundai का लॉकडाउन ऑफर, इन कारों पर मिल रही 1 लाख रुपये तक छूट

हुंडई का खास ऑफर, कार खरीदने के बाद चली गई नौकरी तो कंपनी भरेगी आपकी EMI

Maruti ने बदला कार बेचने का तरीका, ग्राहकों की सेहत का ध्यान रखते हुए बनाए ये खास नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 2:48 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button