देश दुनिया

विशाखापट्टनम में स्टीरिन गैस हादसे पर बोले राहुल… | Congress leader Rahul Gandhi- statement on Vizag chemical gas leak | nation – News in Hindi

विशाखापट्टनम में स्टीरिन गैस हादसे पर बोले राहुल...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

आंध्र प्रदेश स्थित विशाखापट्टनम ( Visakhapatnam andhra pradesh) में रासायनिक गैस रिसाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सभी कार्यकर्ताओं से मदद के लिए कहा.

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश स्थित विशाखापट्टनम ( Visakhapatnam andhra pradesh) में आरआर वेंकटपुरम (RR Venkatapuram) गांव के एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में रासायनिक गैस रिसाव को लेकर कई राजनेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से गैस रिसाव की घटना से प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया.

गैस रिसाव के चलते 5 लोगों की मौत हो गई और 5000 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. मौके परपुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस पहुंची.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “इस घटना के बारे में सुनकर मैं हैरान हूं, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं वो जल्द ही स्वस्थ हो जाएं.”

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट कर कहा, इस संकट की घड़ी में सभी को साथ मिलकर लड़ना चाहिए, ” मैं सभी से आग्रह करता हूं कि अधिकारियों द्वारा सलाह के अनुसार आवश्यक सावधानी बरतें”

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लिखा- विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति संवेदना. अन्य सभी प्रभावित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य-लाभ की कामना. आशा है स्थिति शीघ्रातिशीघ्र नियंत्रण में होगी.

ये भी पढ़ें: कितनी घातक है विजाग में लीक हुई स्टीरिन गैस, कैंसर से लेकर देखने-सुनने पर असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 11:26 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button