देश दुनिया

शांतिकुंज आश्रम के प्रणव पांड्या पर रेप का आरोप, कहा- लड़ेंगे कानूनी लड़ाई| pranab pandya head of shantikunj ashram charged with rape fir registered | haridwar – News in Hindi

शांतिकुंज आश्रम के प्रमुख डॉ. प्रणव पांड्या पर रेप का आरोप, कहा-लड़ेंगे कानूनी लड़ाई

प्रणव पांड्या (फोटो- ट्विटर)

प्रणव पांड्या पर छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में पांड्या की पत्नी को भी नामजद किया गया है.

नई दिल्ली. शांतिकुंज आश्रम (Shantikunj aashram) हरिद्वार के प्रमुख डॉ. प्रणव पांड्या (Pranab Pandya) पर रेप का आरोप लगा है. छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली एक लड़की ने ये आरोप लगाया है. इस मामले में दिल्ली के विवेक विहार थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में पांड्या की पत्नी को भी नामजद किया गया है.

वहीं, अपने खिलाफ दिल्ली में दर्ज एफआईआर को प्रणव पांड्या साजिश का हिस्सा करार दिया. उन्होंने कहा, ‘मुझपर झूठे आरोप लगाए गए हैं. जिस शख्स ने यह शिकायत की है वह शांतिकुंज में रहता है.’ पांड्या ने आरोप लगाया कि वह शख्स अपनी पत्नी को भी उनके खिलाफ इस्तेमाल कर ब्लैकमेल करता रहता है.

प्रणव पांड्या के मुताबिक, वह 17 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद उस शख्स को शांतिकुज आश्रम से निकालने पर विचार कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह कानूनी तरीके से पूरी लड़ाई लड़ेंगे.

गायत्री परिवार ने भी प्रणव पांड्या पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है. एक बयान में कहा गया कि ये आरोप 16 करोड़ भक्तों की भावनाओं को आहत करने की एक नाकाम कोशिश है और किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है.

rape

गायत्री परिवार की तरफ से जारी किया गया बयान

पुलिस को दर्ज बयान की मानें, तो पीड़िता ने कहा कि साल 2010 में जब वह 14 साल की थी तो 19 मार्च 2010 को गांव के एक व्यक्ति के संग हरिद्वार पहुंची. जहां शांतिकुंज गायत्री परिवार में अच्छा भोजन, साधना, पढ़ाई और शादी का बहाना देकर चौके में भोजन व्यवस्था का काम दिलाया गया. 21 मार्च 2010 से उसे भोजन और प्रसाद बनाने के लिए रखा गया था.

पीड़िता के मुताबिक, जुलाई 2010 को वह शांतिकुंज के प्रमुख को कॉफी देने कमरे में गई. आरोप है कि उसी दौरान उसके साथ रेप हुआ. पीड़िता के मुताबिक, इस घटना के एक सप्ताह बाद फिर उसके साथ दोबारा रेप किया गया और जान की धमकी देकर चुप रहने को कहा गया. अब पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें: ‘गायत्री परिवार फ़तवा जारी नहीं करता’… डॉक्टर प्रणव पंड्या का अमित शाह को जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 9:00 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button