देश दुनिया

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए किशोर का शव अलग स्थान पर दफनाया, लॉकडाउन था कारण | 14 year old boy killed in jammu kashmir encounter cremated along side due to lockdown | nation – News in Hindi

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए किशोर का शव अलग स्थान पर दफनाया, लॉकडाउन था कारण

कुपवाड़ा एनकाउंटर में हुई थी किशोर की मौत.

कुपवाड़ा जिले के क्रालगुंड इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ (encounter) में 14 साल के मोहम्मद हाजिम भट की मौत हो गई थी.

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu kashmir) में अपने किस्म के पहले मामले में कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में मारे गये एक नागरिक का शव उसके परिजनों को न सौंपकर एक अलग स्थान पर दफना दिया गया. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

प्रदेश के कुपवाड़ा जिले के क्रालगुंड इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में 14 साल के मोहम्मद हाजिम भट की मौत हो गई थी. पुलिस ने बताया कि इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन जवान शहीद हो गये थे. उन्होंने बताया कि बाद में मौके से भट का शव बरामद किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि किशोर का शव उसके परिजनों को नहीं सौंपा गया और उसके गांव वानागाम से 30 किलोमीटर दूर एक कब्र में दफना दिया गया. अधिकारी ने बताया कि इस बात की आशंका थी कि भट की अंत्येष्टि में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होते जो लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता.

पड़ोसी बारामूला जिले के शीरी में भट के अंतिम संस्कार के दौरान उसके परिवार के 17-18 सदस्य मौजूद थे. भट को मंगलवार को दफनाया गया था.मृत किशोर के एक परिजन ने बताया, ‘हमने अधिकारियों से लड़के का शव परिवार को सौंपने के लिये कहा था, ताकि उसे पूर्वजों के कब्रिस्तान में दफनाया जा सके लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया और कहा कि यह आदेश है और ऐसे दिशा निर्देश हैं कि शव परजिनों नहीं सौंपा जाये.’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों को बारामूला एवं गंदेरबल जिले में दफनाया गया.

यह भी पढ़ें: अब 7 मई को विदेश से भारत नहीं आ पाएंगे फंसे भारतीय, इस कारण होगी देरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 6, 2020, 7:23 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button