देश दुनिया

कश्मीर की तस्वीर पर तीन भारतीयों ने जीते पुलित्जर अवॉर्ड, राहुल गांधी बोले- हमें आप पर गर्व | You make us proud Rahul Gandhi on 3 jammu kashmir photojournalists for Pulitzer win | nation – News in Hindi

कश्मीर की तस्वीर पर तीन भारतीयों ने जीते पुलित्जर अवॉर्ड, राहुल गांधी बोले- हमें आप पर गर्व

कश्मीर की कवरेज पर तीन भारतीय फोटोग्राफर्स ने जीता पुलित्‍जर अवॉर्ड, राहुल गांधी ने दी बधाई.

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) खत्‍म होने के बाद वहां के हालातों को कवर करने के लिए फीचर फोटोग्राफी में एसोसिएटेड प्रेस न्‍यूज एजेंसी के फोटोग्राफर, यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद वर्ष 2020 का पुलित्जर पुरस्कार जीता है.

नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को पुलित्‍जर अवॉर्ड (Pulitzer Win) जीतने वाले तीन भारतीय फोटो जर्नलिस्‍टों को बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में जीवन की तस्‍वीरों के लिए फोटो जर्नलिस्‍ट डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को पुलित्जर पुरस्कार जीतने के लिए बधाई. हमें आप लोगों पर गर्व है.’

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 खत्‍म होने के बाद वहां के हालातों को कवर करने के लिए फीचर फोटोग्राफी में एसोसिएटेड प्रेस न्‍यूज एजेंसी के फोटोग्राफर, यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद वर्ष 2020 का पुलित्जर पुरस्कार जीता है. हालांकि कोरोना वायरस के कारण अवॉर्ड फंक्‍शन का आयोजन नहीं हो पाया. इसलिए ऑनलाइन ही इसकी घोषणा की गई है. पुलित्जर बोर्ड के ऐडमिनिस्ट्रेटर डाना कैनेडी ने यूट्यूब पर लाइव स्‍ट्रीम के माध्‍यम से अवॉर्ड की घोषणा की.

Rahul Gandhi, jammu kashmir, photojournalists, Pulitzer win

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘कश्मीर में पत्रकारों के लिए यह एक कठिन वर्ष रहा है और पिछले 30 वर्षों में ऐसा कुछ भी विचार करना बिल्कुल आसान नहीं रहा है. इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को बधाई. आप अपने कैमरों को और अधिक शक्ति दें.

ऐसा कहा जाता है कि पुलित्जर अवॉर्ड भ्रष्टाचार, कानून प्रवर्तन और अमेरिका में नस्लवाद जैसे मुद्दे को उजागर करने वाले संगठनों को दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

हंदवाड़ा में शहीद हुए पांचों सुरक्षा कर्मियों पर गर्व, छोटी सोच दिखा रहा है पाक: सेना प्रमुख

सेना की वर्दी थी शहीद कर्नल आशुतोष का एकमात्र सपना, 13वें प्रयास में मिली थी कामयाबी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 5, 2020, 5:59 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button