देश दुनिया

तमिलनाडु ने बवाल के कारण बंद की शराब की दुकानें, तो ओडिशा ने अब तक नहीं लिया कोई फैसला | liquor shops to be closed in chennai following spike in covid 19 cases odisha too decide soon | nation – News in Hindi

तमिलनाडु ने बवाल के कारण बंद की शराब की दुकानें, तो ओडिशा ने अब तक नहीं लिया कोई फैसला

तमिलनाडु सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

तमिलनाडु में एक दिन में कोरोना (Covid-19 Infection) के 527 नए मामलों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इनमें से ज्यादातर केस राज्य के सबसे बड़े सब्जी बाजार कोयांबेदू मार्केट से जुड़े हैं.

चेन्नई. महाराष्ट्र और गुजरात के बाद अब तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण (Covid-19 Infection) की विस्फोटक स्थिति पैदा हो गई है. रिकॉर्ड 527 नए मामलों के साथ तमिलनाडु सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. अकेले चेन्नई में 266 मरीज मिले हैं. ऐसे में सरकार ने चेन्नई में शराब की दुकानों को फिलहाल नहीं खोलने का फैसला लिया है. वहीं, ओडिशा ने भी शराब की दुकाने दोबारा खोलने को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है. नवीन पटनायक सरकार अगले दो दिनों में स्थिति देखकर फैसला लेगी.
तमिलनाडु में एक दिन में कोरोना के 527 नए मामलों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इनमें से ज्यादातर केस राज्य के सबसे बड़े सब्जी बाजार कोयांबेदू मार्केट से जुड़े हैं. करीब 70 एकड़ में फैले इस होलसेल मार्केट में हर दिन हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. सोमवार को कुड्डालोर में जितने भी कोरोना के मरीज मिले लगभग हर किसी का कनेक्शन इसी मार्केट से था. यहां अब तक 122 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इस मार्केट में गए 450 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट का अभी इंतज़ार है. ऐसे में प्रशासन ने इस बाजार को सील कर दिया है. बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्या अभी 3550 है. अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है.

ओडिशा में अभी नहीं खुलेगी शराब की दुकानेंवहीं, ओडिशा सरकार ने भी तमिलनाडु में तेजी से बढ़े मामलों को देखते हुए फिलहाल शराब की दुकानें नहीं खोलने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का कहना है कि दो दिन तक हालात पर नजर रखी जाएगी, अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं, तो फिलहाल शराब की दुकानों को बंद ही रखना पड़ेगा.

ओडिशा में कितने केस?
ओडिशा में अब तक कोरोना के 170 मामले आए हैं. इनमें से 109 एक्टिव केस हैं और 60 ठीक हो चुके हैं. वहीं, एक मरीज की मौत हो गई है.
रेड-ऑरेंज और ग्रीन तीनों जोन में खुली हैं शराब की दुकानें
बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार ने 4 मई से शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. शराब की दुकानें तीनों जोन (रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन) में खुल रही हैं. सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने को कहा है. हालांकि, सोमवार को ऐसी तमाम तस्वीरें आईं, जिसमें शराब खरीदते हुए लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं.
देश में कोरोना के कितने केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर46433 हो गई है. इनमें 32138 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से अब तक 1568 लोग जान गंवा चुके हैं और 12726 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 3900 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, ज​बकि 195 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 195 लोगों की मौत, 3900 नए केस

दिल्ली में शराब के शौकीनों को बड़ा झटका, 1000 की बोतल अब इतने में मिलेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 5, 2020, 12:57 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button