देश दुनिया

कोरोना क्राइसिस से भारतीय बैंकों का बैड डेट ₹9.35 लाख करोड़ से हो सकता है दोगुना- रिपोर्ट- Bad Debt of Indian Banks Could Double Due to Coronavirus Crisis | business – News in Hindi

कोरोना क्राइसिस से भारतीय बैंकों का बैड डेट ₹9.35 लाख करोड़ से हो सकता है दोगुना- रिपोर्ट

भारतीय बैंकों का बैड डेट 9.35 लाख करोड़ से हो सकता है दोगुना

कोरोना वायरस क्राइसिस (Coronavirus Crisis) के चलते भारतीय बैंकों का बैड डेट बढ़ने की उम्मीद है. भारतीय बैंकों का बैड डेट 9.35 लाख करोड़ रुपये बढ़कर दोगुना हो सकता है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस क्राइसिस (Coronavirus Crisis) के चलते भारतीय बैंकों का बैड डेट बढ़ने की उम्मीद है. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी और चार टॉप बैंकर्स ने रॉयटर्स को बताया कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से बैंकों का बैड डेट दोगुना हो सकता है. भारतीय बैंक पहले ही 9.35 लाख करोड़ रुपये (123 अरब डॉलर) के सोर्ड लोन के साथ जूझ रहे हैं, 2019 के अंत में उनकी कुल संपत्ति का लगभग 9.1% के बराबर था. मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, सरकार का मानना है कि इस वित्त वर्ष के अंत तक बैंक का नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स (NPAs) 18-20% तक दोगुनी हो सकती है, क्योंकि बकाया लोन का 20-25% डिफ़ॉल्ट होने का जोखिम है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 4, 2020, 9:12 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button