देश दुनिया

कर्नाटक सरकार ने कुछ कामों के लिए सुबह 7 से शाम 7 के बीच दूसरे जिले में जाने की अनुमति दी । Karnataka Goverment Allows Inter-district Movement for Permitted Activities From 7am To 7pm during coronavirus lockdown | nation – News in Hindi

कर्नाटक सरकार ने कुछ कामों के लिए सुबह 7 से शाम 7 के बीच दूसरे जिले में जाने की अनुमति दी

सरकार की अंतर जिला यातायात को अनुमति देने के बाद ही बेंगलुरु के डीपो पर भारी भीड़ दिखी, इसमें सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया गया था (सांकेतिक तस्वीर)

इस कदम के तहत बेंगलुरु ग्रामीण (Bengaluru Rural), बेंगलुरू शहरी, रामनगर, चिक्काबल्लापुर और कोलार जिलों (Kolar Districts) को एक ही यूनिट के तौर पर माना जाएगा.

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने रविवार को कुछ गतिविधियों के लिए व्यक्तिगत (individual) तौर पर गाड़ियों के जरिए अंतर जिला यातायात (Inter District Movement) की अनुमति दे दी है.

इस कदम के तहत बेंगलुरु ग्रामीण (Bengaluru Rural), बेंगलुरू शहरी, रामनगर, चिक्काबल्लापुर और कोलार जिलों (Kolar Districts) को एक ही यूनिट के तौर पर माना जाएगा. जिसमें सवेरे 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच अनुमति प्राप्त गतिविधियों के लिए छूट होगी.

कंपनी का अनुमति पत्र और आधिकारिक पहचान पत्र दिखाना होगा जरूरी
इसके तहत मिली छूट का इस्तेमाल कोई तभी कर सकेगा जब वह अपनी कंपनी या संस्थान के जरिए इसके लिए अनुमति पत्र और आधिकारिक पहचान पत्र (official identity cards) दिखाएगा. किसी और पास की अंतर जिला यातायात के लिए जरूरत नहीं होगी.अन्य जिलों में अनुमति प्राप्त गतिविधियों के लिए यातायात पास की जरूरत होगी. इन पासों को जिलों के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (DSP) जारी करेंगे. यह पास कमिश्नरी से जारी होंगे.

रात की कर्फ्यू टाइमिंग के समय आवश्यक सेवाओं के लिए जारी किए जाएंगे पास
रविवार को प्रकाशित एक ऑर्डर में यह भी कहा गया है कि कहीं पर फंस गए लोगों के लिए अंतर जिला यातायात (Inter-district Movement) के लिए एक बार प्रयोग में आने वाले पास भी जारी किए जाएंगे.

रात के समय की कर्फ्यू टाइमिंग (Curfew Timing) यानि रात 7 से सवेरे 7 के बीच में यातायात के लिए केवल आवश्यक सेवाओं को ही पास जारी किए जाएंगे जो कि वैध रहेंगे.

बता दें कि कर्नाटक में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कुल 606 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 299 मामले एक्टिव हैं. जबकि 282 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं हालांकि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: LOCKDOWN 3.0 से छूट पाने के लिए आपको पूरी करनी होंगी सरकार की यह 7 शर्तें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 8:16 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button