देश दुनिया

LOCKDOWN: शराब बेचने का फैसला वापस ले सरकार- ओमप्रकाश राजभर|covid-19 om prakash rajbhar on liquor ban in uttar pradesh due to lockdown nodtg | lucknow – News in Hindi

LOCKDOWN: शराब बेचने का फैसला वापस ले सरकार- ओमप्रकाश राजभर

सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मांग करती है सरकार शराब (Liquor) बेचने का फैसला वापस ले. यह गरीबों को बर्बाद करने के लिए फैसला है.

लखनऊ. लॉकडाउन 3.0 के दौरान शराब (Liquor) की दुकानों को खोले जाने का पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर ने विरोध किया है. राजभर ने कहा है कि शराब की दुकानों को खोल कर सरकार गरीबों पिछड़ों के साथ धोखा कर रही है. राजभर ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास के नाम पर सिर्फ गरीबों का शोषण हो रहा है. यदि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ गरीबों का भला चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब पूर्ण रूप से बंद करवाएं. शराब की बिक्री के लिए सरकार ने जो फैसला लिया है वह गरीबों का अंधकार में धकेलने की तैयारी है.

उन्होंने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मांग करती है सरकार शराब बेचने का फैसला वापस ले. यह गरीबों को बर्बाद करने के लिए फैसला है. पीएम केयर फंड्स में विधायक निधि सांसद निधि तनख्वाह में कटौती के साथ खरबों रुपया तमाम दबाव व भावनात्मक अपील के बाद जमा हुआ है उसका क्या होगा. सरकार शराब की बिक्री पर घरेलू हिंसा बढ़ाने का दावत क्यों दे रही है. क्या सरकार अब गरीबों के पैसे से कोरोनावायरस से लड़ाई लड़ेगी, जबकि गरीब खाद सामग्री बगैर मर रहा है उसके लिए सरकार कोई योजना नहीं बना रही. सिर्फ कागज पर ही सब कुछ बंट रहा है.

‘पिछड़ों के हक के लिये लड़ंगा’
उत्तर प्रदेश की सरकार ने आईएएस पीसीएस की निशुल्क कोचिंग योजना से ओबीसी वर्ग को बाहर का रास्ता दिखा दिया. राजभर ने कहा है कि सबसे ज्यादा पिछड़े वर्ग के नौजवान ही कट्टर हिंदू बनने के लिए बेताब रहते हैं. पिछड़ों ने तो बीजेपी की सरकार बनवा दी. लेकिन आज बीजेपी का कोई भी पिछड़े वर्ग का मंत्री, विधायक और सांसद नेता पिछड़ों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ नहीं बोल रहा है. अगर ऐसा ही रहा तो पिछड़ों को हिंदू बनाने की आड़ में उच्च वर्गों के बच्चों को बनने के लिए व्यवस्था होता रहेगा और पिछड़े वर्ग के नौजवान चपरासी बनने लायक नहीं रह पाएंगे. राजभर ने कहा पिछड़ों तुम याद रखना तुम्हारे हक अधिकार के लिए कोई भी पिछड़े वर्ग का नेता नहीं बोलेगा लेकिन मैं ईट से ईंट बजा दूंगा.

ये भी पढ़ें: Corona Update: आगरा में कोरोना के 26 नए मामले, कुल संख्या 569 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 11:19 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button