देश दुनिया

त्रिपुरा में BSF इकाई के दो जवान कोरोना पॉजिटिव, राज्य में सिर्फ 2 एक्टिव केस | CM Biplab Kumar Deb says Two people of BSF unit in Tripura infected with coronavirus | nation – News in Hindi

त्रिपुरा में BSF इकाई के दो जवान कोरोना पॉजिटिव, राज्य में सिर्फ 2 एक्टिव केस

त्रिपुरा में बीएसएफ यूनिट के दो लोग कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

त्रिपुरा (Tripura) में अंबासा सीमा सुरक्षा बल (BSF) इकाई के दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (CM Biplab Kumar Deb) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

अगरतला. त्रिपुरा (Tripura) में अंबासा सीमा सुरक्षा बल (BSF) इकाई के दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (CM Biplab Kumar Deb) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 4 मामले सामने आए हैं. इनमें से दो लोग ठीक हो गए हैं. अब सिर्फ दो कोरोना पॉजिटिव केस बचे हैं.

इससे पहले बिप्लव कुमार देव ने कहा था कि राज्य सरकार लॉकडाउन (बंद) को निकट भविष्य में खत्म करने पर विचार नहीं कर रही है लेकिन चरणबद्ध तरीके से कुछ पाबंदियों में ढील दिए जाने के विकल्पों पर गौर करेगी. उन्होंने कहा कि तीन मई के बाद तुरंत अंतरराज्यीय बस, ट्रेन या विमान सेवा शुरू करना मुमकिन नहीं है.

कोरोना को तोड़ने का लॉकडाउन एक मात्र उपाय
राज्य सरकार द्वारा बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक के बाद देव ने बुधवार शाम कहा, ‘हमें लॉकडाउन खत्म करने का कोई तरीका नहीं मिला क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए यही एकमात्र उपाय है. ऐसा लगता है कि हमें लॉकडाउन जारी रखना होगा और हम चरणबद्ध तरीके से कुछ पाबंदियों को वापस लेंगे.’

लोगों को लॉकडाउन करना होगा स्वीकार
देव ने कहा था, ‘तीन मई के बाद अंतरराज्यीय बस, ट्रेन या विमान सेवा बहाल करना मुमकिन नहीं है. लोगों को लॉकडाउन स्वीकार करना होगा. राज्य में सभी राजनीतिक दलों को प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति के बारे में अवगत करा दिया गया है.’ उन्होंने कहा कि ‘किसी भी राजनीतिक दल’ ने लॉकडाउन को तुरंत खत्म करने पर जोर नहीं दिया.

ये भी पढ़ें-

TVS Motor ला रही है दमदार बाइक! हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

चिड़ियाघर के जानवरों पर Lockdown का असर, बदल गई हैं शेर, हाथी की आदतें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 4:25 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button