देश दुनिया

5 security forces personnel missing anti-terrorism operation Kupwara jammu kashmir | जम्मू-कश्मीर : कुपवाड़ा में आतंकवाद-विरोधी अभियान के दौरान सेना के 5 जवान लापता | nation – News in Hindi

जम्मू-कश्मीर : कुपवाड़ा में आतंकवाद-विरोधी अभियान के दौरान सेना के 5 जवान लापता

सेना के सूत्रों ने बताया कि लापता पांच कर्मियों में दो अधिकारी शामिल हैं.

सेना के सूत्रों ने बताया कि लापता पांच कर्मियों में दो अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार, लापता कर्मियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियान (Missing anti-terrorism operation) के दौरान दो अधिकारियों सहित सुरक्षा बल (Security forces) के पांच जवान लापता हो गए. पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई एक अन्य मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शुक्रवार को तलाशी अभियान चलाया.

सुरक्षा बलों के 5 जवान लापताः सूत्र
उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में कड़ी तलाशी और छानबीन की. शनिवार शाम को हालांकि आतंकवादियों से सुरक्षा बलों का सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हुई. हालांकि अधिकारी ने कोई और जानकारी नहीं दी. सेना के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए हैं क्योंकि उनसे संपर्क टूट गया है.

लापता सैनिकों में 2 अधिकारी भी शामिलसेना के सूत्रों ने बताया कि लापता पांच कर्मियों में दो अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार, लापता कर्मियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है. एक अन्य अभियान में, दक्षिण कश्मीर स्थित जिले के दंगेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद आज तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है और पता लगाया जा रहा है वे किस संगठन से जुड़े थे. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.

ये भी पढ़ें:-
नेवी वाइस चीफ बोले- नौसेना में 38 पॉजिटिव केस, संक्रमण पर पूरी तरीके से काबू
सेना के हेलीकॉप्टर कोविड-19 का इलाज कर रहे अस्पतालों पर बरसाएंगे फूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 12:02 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button