देश दुनिया

मैच फिक्सिंग केसः आरोपी संजीव चावला को इस शर्त पर दिल्ली कोर्ट ने दी जमानत | match fixing case Delhi court grants bail to bookie Sanjeev Chawla | cricket – News in Hindi

मैच फिक्सिंग केसः आरोपी संजीव चावला को इस शर्त पर दिल्ली कोर्ट ने दी जमानत

कोर्ट ने एक शर्त के साथ संजीव चावला को जमानत दी है.

संजीव चावला (Sanjeev Chawla) पर आरोप है कि 2000 के फरवरी-मार्च में दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे के मैचों को फिक्स करने के लिए क्रोन्ये के साथ पूरी प्लानिंग की थी.

मैच फिक्सिंग (Match fixing) मामले में दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी संजीव चावला (Sanjeev Chawla) को एक शर्त के साथ जमानत दे दी है. साल 2000 में मैच फिक्सिंग मामला सामने आया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने संजीव चावला के खिलाफ 2013 में चार्टशीट फाइल की थी. शनिवार को हुई मामले की सुनवाई में विशेष नयायाधीश आशुतोष कुमार ने चावला को दो लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानत के साथ राहत दी है. जमानत के साथ ही कोर्ट ने एक शर्त रखी है कि बिना अनुमति लिए वे देश से बाहर नहीं जा सकते.

76 दिनों से हिरासत में था संजीव चावला
मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा आरोपी पिछले 76 दिनों से पुलिस हिरासत में है. इस मामले की जांच पहले ही पूरी हो चुकी है. इसके साथ ही कोर्ट ने संजीव को जांच अधिकारी को अपनी आवाज का नमूना और लिखावट देने का निर्देश दिया.

इतने मैच फिक्सिंग में शामिल था संजीव चावलापुलिस के मुताबिक संजीव चावला पांच मैचों की फिक्सिंग में शामिल था. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि क्रोन्ये भी मैच फिक्सिंग मामले में शामिल थे. पुलिस ने अदालत को बताया था कि क्रोन्ये की 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी. चावला पर आरोप है कि 2000 के फरवरी-मार्च में दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे के मैचों को फिक्स करने के लिए क्रोन्ये के साथ पूरी प्लानिंग की थी. ब्रिटिश अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि चावला दिल्ली में जन्मे एक व्यवसायी हैं, जो 1996 में बिजनेस वीजा पर यूनाइटेड किंगडम चले गए लेकिन भारत की यात्राएं कर रहे थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 9:42 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button