देश दुनिया

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 27 नए मामले, केन्द्र शासित प्रदेश में 666 लोग संक्रमित | 27 Fresh Cases Coronavirus Reported in Jammu and Kashmir Total Stands at 666 | nation – News in Hindi

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 27 नए मामले, केन्द्र शासित प्रदेश में 666 लोग संक्रमित

अभी तक आए कुल मामलों में से 606 कश्मीर और 60 जम्मू से हैं.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में 254 लोग इलाज के बाद कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं, वहीं तीन महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि फिलहाल 404 लोग ऐसे हैं जिनका कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कोविड-19 (Covid-19) के शनिवार को 27 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 666 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने आज बताया, ‘‘जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 27 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 666 हो गई है.’’ उन्होंने बताया कि इनमें से 25 मामले कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में और दो मामले जम्मू (Jammu) क्षेत्र से आए हैं. उन्होंने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश (Union Territory) में अभी तक आए कुल मामलों में से 606 कश्मीर और 60 जम्मू से हैं.

अब तक आठ लोगों की हुई मौत
अधिकारियों ने बताया कि 254 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं, वहीं तीन महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि फिलहाल 404 लोग ऐसे हैं जिनका कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है.

सांबा में 2 नए केसवहीं सांबा जिले में शनिवार को कोविड-19 के दो नए मामले सामने आने के बाद जम्मू में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 60 पहुंच गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वे दोनों पेशे से ट्रक चालक हैं. वे दिल्ली और मुंबई से 29 अप्रैल को ही जम्मू कश्मीर लौटे थे जिसके बाद सांबा जिले के घगवाल में उन्हें सरकारी पृथक-वास में रखा गया था. अब उन्हें कोविड-19 अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.

जम्मू के इन जिलों में एक भी केस नहीं
जम्मू क्षेत्र में इन दो नए मरीजों सहित आठ लोग उपचाराधीन हैं जिनमें उधमपुर के दो, राजौरी, कठुआ, रामबन और रियासी के एक-एक मरीज शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक 51 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि उधमपुर में 61 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हो गई है .

पुंछ और डोडा जिलों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है जबकि किश्तवाड़ जिले में एक संक्रमित मरीज था जो उपचार के बाद ठीक हो चुका है.

ये भी पढ़ें-
कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, देश में 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस, 2411 लोग पॉजिटिव

लॉकडाउन: रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन क्या कर सकेंगे आप, जानिए अपने हर सवाल का जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 8:47 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button