देश दुनिया

नांदेड़ से पंजाब लौटे श्रद्धालुओं में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 292, जानें पूरा अपडेट | 292 pilgrims returned from Nanded found corona Positive Punjab | chandigarh-punjab – News in Hindi

नांदेड़ से पंजाब लौटे श्रद्धालुओं में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 292, जानें पूरा अपडेट

पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है.

पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 700 से ज्यादा हो गए हैं. राज्य में अभी तक सबसे ज्यादा मामले अमृतसर में हैं.

चंडीगढ़. नांदेड़ से पंजाब पहुंचे श्रद्धालुओं में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की संख्या 292 पहुंच गई है. नए मामलों के सामने आने के बाद पंजाब में कोविड-19 का आंकड़ा बढ़कर 700 के पार हो गया है. इसमें से 351 श्रद्धालु हैं और छह मजदूर हैं.

पंजाब में कितने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन
पंजाब के सबसे ज्यादा जिले ऑरेंज जोन में हैं. पंजाब के 15 जिलों को ऑरेंज जोन में रखा गया है. तीन जिले रेड जोन और चार जिले ग्रीन जोन में हैं. रेड जोन में जालंधर, पठियाला और लुधियाना हैं. वहीं, बात अगर ऑरेंज जोन की जाए तो इसमें सास नगर, पठानकोट, मानसा, तरन तारन, अमृतसर, कपूरथला, होशियारपुर, फरीदकोट, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर, फिरोजपुर, मुक्तसर साहिब, मोगा, गुरदासपुर और बरनाला का नाम शामिल हैं. ग्रीन जोन में रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब, बठिंडा और फाजिल्का है.

नकारात्मक समय से गुजर रहे हैंः सीएमकोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए कदमों पर विपक्ष द्वारा लगातार आलोचना की जा रही है. विपक्ष की आलोचना पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, इस मुश्किल समय में कोई भी कुछ भी नकारात्मक नहीं सुनना चाहता. ‘लोग वैसे ही नकारत्मक समय से गुजर रहे हैं और अब केवल सकारात्मक और अच्छा सुनना चाहते हैं.’ सिंह ने विपक्ष से पंजाब (Punjab) के हित में उनकी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम एक युद्ध लड़ रहे हैं और यह वक्त गंदी राजनीति कर अपना कद बढ़ाने का नहीं बल्कि एकता दिखाने का है.

इजरायल से मांगी मदद
आधिकारिक प्रवक्ता की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब सरकार (Punjab Government) ने राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से प्रभावी तरीके से निपटने के मद्देनजर इजरायल से तकनीकी सहायता और विशेषज्ञता की मांग की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 6:02 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button