देश दुनिया

Moneycontrol Pro ने पूरा किया एक साल, सब्सक्राइबर्स को मिलेंगी और भी बेहतर सर्विस – Moneycontrol Pro completes a year aims to offer more value to its subscribers | business – News in Hindi

Moneycontrol Pro ने पूरा किया एक साल, सब्सक्राइबर्स को मिलेंगी और भी बेहतर सर्विस

Moneycontrol Pro

बीते एक साल में मनीकंट्रोल प्रो सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली सब्सक्रिप्शन सर्विस बन गई है. एक साल से भी कम समय में ही मनीकंट्रोल को कुल 1,60,000 लोगों ने सब्सक्राइब किया है.

नई दिल्ली. नेटवर्क18 ग्रुप के फाइनेंशियल कंटेंट सब्सक्रिप्शन सर्विस ‘मनीकंट्रोल प्रो’ ने एक साल पूरा कर लिया है. अप्रैल 2019 में लॉन्च किए जाने के बाद से यह प्लेटफॉर्म सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाले सब्सक्रिप्शन प्रोडक्ट्स में से एक है. बेहद कम समय में भी अब तक इस प्लेटफॉर्म को 1,60,000 लोगों ने सब्सक्राइब किया है.

इस माइलस्टोन के साथ ही अब यह प्रीमियम प्लेटफॉर्म अपने क्षेत्र में सबसे बेहतर सर्विस प्रदाता बनने की तरफ आगे बढ़ा रहा है. इसका मूल उद्देश्य है कि ग्राहकों को विश्वसनीय, गहन शोध के साथ सबसे सटीक फाइनेंशियल जानकारी उपलब्ध हो सके.

Network 18 ग्रुप में डिजिटल एंड कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी के प्रेसीडेंट पुनीत सिंघवी ने कहा, ‘इनसाइट्स जानकारी में सबसे आगे, इस क्षेत्र की सबसे गहरी समझ, प्रोडक्ट पर विशेष ध्यान और इंडस्ट्री में मौजूद प्रख्यात एक्सपर्ट्स ने मनीकंट्रोल प्रो को सभी के लिए चुनिंदा फाइनेंशियल न्यूज, डेटा और एनलिसिस प्लेटफॉर्म बनाया है. हम अपने सब्सक्राइबर्स की मदद से ही इस माइलस्टोन तक पहुंच सके हैं. आगे भी हम अपने प्रोडक्ट् को पहले से बेहतर बनाने की कोशिश करते रहेंगे.’

अपने शुरुआत के साथ ही मनीकंट्रोल प्रो सब्सक्राइबर्स को कई प्रीमियम सर्विस के जरिए उनकी जरूरतों को पूरा करता है. इसमें उन्हें सीमलेस टेक्निकल एनालिसिस, ट्रेडिंग आइडियाज और एक्सपर्ट की टीम तक एक्सेस मिलता है. इसके तहत ग्राहकों को हर रोज न्यूजलेटर और साप्ताहिक जानकारी भी दी जाती है. इसमें उन सभी बड़े ​फाइनेंशियल इवेंट्स के बारे में जानकारी दी जाती है, जिससे उन्हें मदद मिल सके.इसके अतिरिक्त, यूजर्स को एक्सक्लुसिल कॉन्टेंट के साथ ऐप और डेस्कटॉप पर Ad-Free अनुभव भी मिलता है. उदाहरण के तौर पर देखें तो ‘GuruSpeak’ के तहत यूजर्स को मार्केट के सफलतम प्रोफेशनल्स द्वारा ज्ञान मिलता है. जबकि ‘Personal Finance’ सेक्शन में म्यूचुअल फंड्स और एसेट एलोकेशन के बारे में सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध होती है.

मनीकंट्रोल, B2C रेवेन्यू के बिजनेस हेड मनोज नागपाल ने कहा, ‘मनींकट्रोल प्रो लगातार बदलते समय के साथ अपने कलेवर बदल रहा है. इसमें यूजर्स को कई मिलने वाला सर्विस बढ़ रहा है और कुछ ऐसी चीजें शामिल हैं जो अपने आप में बेहद अगल हैं. इसमें ‘Learn’ सीरीज है, जिसमें हम इन्वेस्टमेंट प्रिंसिपल्स, स्टाइल्स, फाइनेंशियल रेशियो आदि के बारे में जानकारी देते हैं ताकि यूजर्स किसी भी स्टॉक्स और कंपनी के बारे में अपना ओपिनियन बना सकें. हमारे ओपिनियन आर्टिकल में आर्थिक माहौल और नीतियों का विश्लेषण मिलता है ताकि यूजर्स को आसानी से​ बिजनेस की साफ तस्वीर मिल सके. इससे इन्वेस्टर्स को मदद मिल सकती है. बीते एक साल में हम सभी के एकजुट प्रयास ने हमें यहां तक पहुंचाया है. हम आने वाले समय में भी ग्राहकों को ऐसी ही सेवा देते रहेंगे.’

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस प्लेटफॉर्म पर इन्वेस्टर्स को पहले ही चेतावनी और एनलिसिस मिलती है ताकि वो प्रमुख सेक्टर्स पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जान सकें. मनीकंट्रोल प्रो के जरिए रीडर्स को लगातार बाजार की संतुलित ए​नलिसिस मिलता है ताकि वो अपने पोर्टफोलियो को सही तरीके से स्ट्रक्चर कर सकें.

मनीकंट्रोल प्रो के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यूजर्स को लगातार ऐसे आर्टिकल्स की एक सीरीज मिलेगी जो रिसचर्स की डेडिकेटेड और मेहनती टीम ने तैयार किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 5:03 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button