देश दुनिया

पाकिस्तान में 27 रुपये तक सस्ता हुआ तेल, भारत में 38 दिन से नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम- Pakistan Price of petrol slashed by Rs 15 and diesel by Rs 27 | business – News in Hindi

पाकिस्तान में 27 रुपये तक सस्ता हुआ तेल, भारत में 38 दिन से नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

भारत में लगातार 38वें दिन नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

इमरान खान सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में भारी कटौती की है. सरकार ने पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की कीमतों में 15 से 38 फीसदी तक कटौती की है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के बीच जहां कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट के बावजूद भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है. वहीं पाकिस्तान ने तेल की घटती कीमतों का फायदा आम जनता को दिया है. इमरान खान सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में भारी कटौती की है. सरकार ने पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की कीमतों में 15 से 38 फीसदी तक कटौती की है.

पेट्रोल 15 और डीजल 27 रुपये हुआ सस्ता
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को कुछ राहत देने के उद्देश्य से वित्त मंत्रालय ने यह फैसला लिया है. इस फैसले से पाकिस्तान में पेट्रोल 15 रुपये और डीजल 27 रुपये सस्ता हुआ है. अब पेट्रोल की एक्स-डिपो कीमत 96.58. रुपये से घटकर 81.58 रुपये प्रति लीटर तय की गई है. इसके साथ ही पाकिस्तानी सरकार ने इस पर टैक्स में भी 5.68 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है.

वहीं, हाई स्पीड डीजल की एक्स-डिपो कीमत 107.25 रुपये से घटकर 80.01 रुपये लीटर हो गई. साथ ही यहां भी सरकार ने इस पर टैक्स में 6.79 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 1, 2020, 11:21 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button